Saturday, October 16, 2021

200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही अपना दल, अनुप्रिया पटेल ने बनाया ये प्लान

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दल जुट चुके हैं। छोटे और बड़े दलों के बीच गठबंधन का दौर जारी है। बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल ने विधानसभा की 200 सीटों पर चुनाव प्रभारी नियुक्त करने का फैसला किया है, जिसकी सूची जल्द जारी कर दी जाएगी। अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से अपना दल (एस) की प्रभारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल चुनाव का शंखनाद करेंगी। जो प्रदेश के सभी जिलों का दौरा करेंगी।

इसे भी पढ़ें : CM योगी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा – शिवपाल को अपमानित करके बहार किया, होना चाहिए था सम्मान

2017 में भले ही बीजेपी ने अपना दल (एस) को 11 सीटें दी थीं लेकिन 2022 के चुनाव में पार्टी 200 सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है। इस पर पार्टी के नेता आशीष पटेल का कहना है कि संगठन को धार देना हमारा काम हैं। हम 200 सीटों का लसकय लेकर चल रहे हैं। इन सभी सीटों पर संगठन को मजबूत करना है और उसे चुनाव लड़ने की स्थिति में ला देना है।

पार्टी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है और इन विधानसभा सीटों पर नियुक्त प्रभारी बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। ‘हर बूथ पर 15 यूथ’ अभियान को मूर्त रूप दिया जा रहा है। ज्ञात हो कि, अपनादल (एस) ने पंचायत चुनाव में गठबंधन में नहीं अकेले लड़ा था। इसका प्रभाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देखने को मिला था।

जिले की 40 सीटों में से सिर्फ 8 पर ही बीजेपी सिमटकर रह गई थी। अपना दल को 2 सीट पर जीत मिली जबकि अनुप्रिया पटेल की पार्टी 14 सीट जीत मिली थी और वो दूसरे स्थान पर रही। अपना दल (एस) को पंचायत चुनाव मिली जीत के बाद बीजेपी की टेंशन बढ़ गई थी। यही वजह है कि जो पार्टी गठबंधन में होने के बाद साइडलाइन थी।उसे दोबारा मंत्री मंडल में शामिल करना पड़ा।

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में अनुप्रिया पटेल लग चुकी हैं। इस बार वो पार्टी के लिए ज्यादा से ज्यादा सीटें चाहती हैं। यही वजह है कि उनकी पार्टी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा : SC ने UP सरकार को लगाई फटकार, पूछा – 302 के मामले में अब तक क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -