Saturday, October 16, 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर अंकित दास ने किया खुलासा, आशीष ने कहा था, चलो किसानों को सिखाते हैं सबक, चलाई थी गोली

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। लखीमपुर खीरी हिंसा कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के दोस्त और सह-आरोपी अंकित दास ने क्राइम ब्रांच द्वारा जारी पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। बुधवार को ही फरार चल रहे अंकित ने SIT के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था, जिसके बाद से उससे पूछताछ चल रही है। अंकित ने पूछताछ में बताया है कि किसानों के प्रदर्शन से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा नाखुश नहीं थे। उन्होंने किसानों को सबक सिखाने की भी बात की कही थी। किसानों पर जीप चढ़ाने के समय आशीष कार में मौजूद था या नहीं, इस पर अंकित ने चुप्पी साध ली है।

इसे भी पढ़ें : दुष्कर्म आरोपी पिता सहित 4 गिरफ्तार, नेताओं के बचाव में उतरीं सपा-बसपा ने की ये मांग

लखीमपुर हिंसा के बाद से ही अंकित फरार चल रहा था। पुलिस के नोटिस के बाद अंकित ने बुधवार सुबह 11 बजे क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचकर सरेंडर किया। इस दौरान उसके साथ गनर लतीफ उर्फ काले भी था। क्राइम ब्रांच ने अंकित को बताया है कि घटना से कुछ समय पहले ही उसकी राईस मिल पर आशीष मिश्रा से मुलाकात हुई थी। अंकित जब उसे (आशीष) को किसानों के प्रदर्शन के बारे में जानकारी दी तो वो भड़क गया और कहा कि चलो सबक सिखाते हैं।

किसानों को जिस थार (जीप) से कुचला गया है। उसमे आशीष था या नहीं, इस सवाल पर अंकित ने साफ जवाब नहीं दिया है। अंकित यह भी बताया है कि वो घटना वाले दिन डिप्टी सीएम केशव मौर्या को रिसीव करने भी गया था। उसने बताया है कि मैं थार के पीछे चल रही काले रंग की फार्च्यूनर में था जिसे शेखर भारती चला रहा था। अंकित ने बताया है कि थार से किसानों को कुचला गया।

अंकित दास और गनर ने की थी फायरिंग
अंकित ने पूछताछ के दौरान बताया है कि जीप को हरिओम मिश्रा चला था। जो किसानों को कुचलने के बाद पलट गई थी, जिसे भीड़ ने कार से बाहर निकाल लिया था। आरोपी का कहना है कि भीड़ को देखकर हम डर गए थे, जिसके बाद मैंने और काले ने कार से उतरकर भीड़ पर फायरिंग भी की थी। इसके बाद मौके से हम भाग निकले। काले ने क्राइम ब्रांच को बताया है कि वो अंकित के बॉडीगार्ड और गनर के तौर पर करीब दस साल से काम कर रहा है।

इसे भी पढ़ें : BSF के ‘अधिकारों’ पर भिड़े कांग्रेस के दो दिग्गज, कैप्टन बोले – हमें राजनीति से ऊपर उठना होगा

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -