एएमयू में खड़े फाइटर प्लेन को बेचने के लिए OLX पर डाला विज्ञापन, कीमत जानकर रह जायेंगे हैरान

51
Aligarh Muslim University

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग विभाग के बाहर प्रतीक के रूप में खड़े फाइटर प्लेन को बेचने के लिए किसी व्यक्ति ने सोमवार को ओएलएक्स पर विज्ञापन डाल दिया। इस बात की जानकारी होते ही इंतजामिया ने मामले की जांच शुरू करा दी है। हालांकि कुछ देर बाद विज्ञापन हटा लिया गया था। विवि में इंडियन एयर फोर्स के प्रतीक के रूप में 2009 से खड़े एक फाइटर प्लेन को किसी ने ओएलएक्स की साइट पर बेचने का विज्ञापन डाल दिया। इसकी कीमत 9,99,99,999 रुपए रखी। ओएलएक्स साइट पर इस प्लेन को बेचने का विज्ञापन सोमवार को पोस्ट किया गया था। मगर मामले की जानकारी सोशल मीडिया पर आते ही ऐसा करने वाले ने विज्ञापन हटा दिया।

इसे भी पढ़ें: 8 लाख के इनामी नक्सली ने रक्षाबंधन पर दिया नायाब तोहफा, आत्मसमर्पण कर बंधवाई राखी

आपको बता दें कि इंडियन एयरफोर्स ने एएमयू को 2009 में माइको यान मिग-23 बीएन फाइटर एयरप्लेन गिफ्ट किया गया था। करीब 28 साल तक यह इंडियन एयरफोर्स में रहने के बाद इस प्लेन को रिटायरर्ड किया गया। इसको एएमयू के इंजीनियरिंग विभाग के बाहर एक प्रतीक के रूप में स्थापित किया था।

किसी ने ओएलएक्स पर हमारे इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने खड़े प्लेन के लिए ऐड डाला है। विज्ञापन पूरी तरीके से फर्जी है, जिसका एएमयू से कोई लेना देना नहीं है। विज्ञापन ओएलएक्स पर अब शो नहीं कर रहा है। पता लगाया जा रहा है कि ये विज्ञापन किसने डाला था। – मोहम्मद वसीम अली, प्रॉक्टर, एएमयू

इसे भी पढ़ें: भूमि पूजन के दिन रामलला पर डाक टिकट जारी करेंगे मोदी, मंच पर पीएम के साथ सिर्फ चार लोग रहेंगे मौजूद