Friday, October 22, 2021

5 जिलों से निकलेगा अखिलेश यादव का विजय रथ, पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए दिशा-निर्देश जारी

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सपा सूबे में रथ यात्रा निकालने जा रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रथ यात्रा के दौरान पहले चरण में 5 जिलों का दौरा करेंगे। ज्यादा भीड़ रथयात्रा के दौरान न हो। इसके लिए पार्टी की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि जिस जिले में यात्रा होगी सिर्फ उस ही जिले के कार्यकर्ता और पदाधिकारी उसमे शामिल होंगे। अन्य जिलों के पार्टी से जुड़े लोगों को उसमे शामिल न होने के लिए कहा गया है। 12 अक्टूबर (मंगलवार) से पूर्व सीएम अखिलेश यादव की रथयात्रा कानपुर के गंगापुल से सुबह 11 बजे शुरू होगी, जिसके बाद वो नौबस्ता होते हुए घाटमपुर के नवेली निगनाहट बिजली घर जाएगी, जहां अखिलेश यादव जनसभा को संबोधिंत करेंगे।

इसे भी पढ़ें : प्रियंका ने भरी हुंकार, कहा – आ चुका है सरकार बदलने का समय, किसानों को PM ने कहा ‘आंदोलनजीवी’ तो CM ने बताया ‘उपद्रवी’

हमीरपुर के कुरारा जाएगी रथयात्रा
हमीरपुर में रात्रि विश्राम के बाद अखिलेश यादव की रथयात्रा 13 अक्टूबर को हमीरपुर के कुरारा जाएगी। जहा सपा अध्यक्ष जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद अखिलेश जालौन के कालपी जायेंगे। सपा की रथ यात्रा कानपुर देहात के माती से गुजरेगी। इसके बाद बुधवार को शाम को करीब 7 बजे अखिलेश यादव लखनऊ आ जाएंगे।

दूसरे जिलों के कार्यकर्ता न हों शामिल
सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने रथ यात्रा के पहले चरण का कार्यक्रम जारी करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो सिर्फ अपने ही जिले की रथ यात्रा में शामिल हों। वो अन्य जिलों में न जाये। वो सिर्फ अपने जिले में ही यात्रा का स्वागत करें। पार्टी का विजय रथ लखनऊ से कानपुर जाएगा जहां अखिलेश यादव रथ पर सवार होंगे।

रथ यात्रा को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब-जब सपा रथ चला है विजय पीछे-पीछे चली है और सरकार समाजवादी पार्टी की बनी है। कार्यकर्ताओं का आव्हान करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि वो गांव-गांव जाकर बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश करें। उन्होंने यह भी कहा कि अनुसूचित मोर्चे और बाबा साहेब वाहिनी का गठन दशहरे तक किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : मनीष गुप्ता हत्याकांड : आरोपी दारोगा जेएन सिंह, अक्षय ​मिश्रा गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -