Friday, October 22, 2021

अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना, कहा – आज की सत्ता और सरकार है दमनकारी

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने देशवासियों के नाम पत्र लिखकर शेयर किया है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर पूर्व सीएम ने दो पन्ने की चिट्ठी लिखी है। राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव ने पार्टी का नया नारा भी दिया है, ‘नई हवा है, नई सपा है। बड़ों का हाथ युवा का साथ। अखिलेश ने पार्टी कार्यकताओं को बाइसिकल के संकल्प के साथ चुनाव की तैयारियों में जुट जाने को कहा है। पत्र में पूर्व सीएम ने अपील करते हुए कहा है कि ‘सरकार को ‘शासक’ नहीं, सेवा करने वाला होना चाहिए। देश स्वतंत्रता के तीन चौथाई सदी में प्रवेश कर रहा है इसीलिए सब न्यू यूपी बनाने का संकल्प लें।

इसे भी पढ़ें : Independence Day : क्रांतिकारियों को याद कर ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ को सार्थकता करें प्रदान : CM योगी

सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि आज हर तरह के लोग परेशान हैं। समाज में बंटवारे की राजनीति हो रही है। इसके खिलाफ दो जीवन भर संघर्ष करते रहेंगे। अखिलेश ने कहा कि न उन्हें ये सब मिलिट्री स्कूल में पढ़ाई के दौरान सीखने को मिला कि अनुशासन से ही शासन का पाठ मिलता है। बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि आज की सत्ता और सरकार दमनकारी है। सरकार का काम तो सर्विस प्रोवाइड करना होता है लेकिन लोगों का जीना सरकार ने मुहाल कर दिया है।

पूर्व सीएम ने नया एक नारा भी दिया कि ‘सब आयें, सबको स्थान और सबको सम्मान। अखिलेश का कहना है कि समाजवादी पार्टी में ही सबको सम्मान और स्थान मिलता है। उन्होंने लिखा है कि प्रदेश की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में परिवर्तन चाहती है। जनता बदलाव का मन बना चुकी है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में लाखों लोगों की दुनिया ही उजड़ गई है। नौजवान से लेकर किसान, व्यापारी से लेकर सरकारी कर्मचारी सभी एक एक जैसा ही हाल है। समाजवादी पार्टी इन सभी का दुख दर्द को बांटने के लिए एक अभियान शुरू करने जा रही है, जिसका मूल मंत्र रखा गया है – मुलाकात, मेल मिलाप और मदद।

इसे भी पढ़ें : महंगे पेट्रोल से मिलेगी छुट्टी, भारत में लॉन्च हुई Ola की Electric Scooter S1, जानें फीचर्स और कीमत

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -