spot_img
Saturday, September 18, 2021

‘श्रीनाथ’ नाम से मुस्लिम शख्स चला रहा डोसे की दुकान, भीड़ ने पीटा, बताया ‘आर्थिक जिहाद’

- Advertisement -
- Advertisement -

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक दुकान पर कुछ स्थानीय लोगों ने तोड़फोड़ की है। इसे लेकर मथुरा कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई है, जिसके में कहा गया है कि डोसे की ये दुकान एक मुसलमान चलाता है लेकिन उसने अपनी दुकान का नाम ‘श्रीनाथ’ रखा था। इसे लेकर स्थानीय लोगों गुस्सा था कि मुसलमान होने के बावजूद भी उसने अपनी दुकान का नाम हिंदू के नाम पर क्यों रखा। सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर हुई तोड़फोड़ और हगांमे का एक वीडियो वायरल हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें : कानपुर : प्रशासन की लापरवाही से परेशान शख्स ने खोदी अपनी कब्र, लिया यह बड़ा फैसला

18 अगस्त को दर्ज हुई एफआईआर के मुताबिक, इरफान के स्टॉल कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने सवाल किया कि इस दुकान का नाम ‘श्रीनाथ’ क्यों रखा है? लोगों ने इसके बाद दुकान में लगा पोस्टर फाड़ दिया। मथुरा के विकास मार्केट से इरफ़ान को इन लोगों ने हटाने की चेतावनी भी दी। स्टॉल पर काम करने वाले मजदूरों का कहना है कि ये दुकान राहुल नाम के स्थानीय युवक की है, जो इरफान को इसे चलाने के लिए 400 रुपए प्रतिदिन देता है।

इरफान ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि ‘हम तो पिछले 5 सालों से स्टॉल चला रहे हैं। नाम को लेकर तो कभी भी कोई विवाद नहीं हुआ। इस बारे में तो कभी सोचा भी नहीं था कि नाम को लेकर कोई विवाद होगा। कुछ लोग उस दिन आए और बैनर फाड़ दिया। उन्होंने कहा कि हिंदू नाम से मुस्लिम लोग दुकान नहीं चला सकते।’
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कुछ लोग एक डोसा-विक्रेता को कथित तौर पर परेशान कर रहे हैं। इस कुछ लोग बोल रहे हैं कि ‘हिंदू खाने आएंगे’, क्योंकि स्टॉल का नाम श्रीनाथ है।’

इरफान के स्टाल पर पहुंचे लोगों का नेतृत्व कर रहे देवराज पंडित ने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। दुकानदार पर उन्होंने ‘आर्थिक जिहाद’ का भी आरोप लगाया। अपने फेसबुक फॉलोअर्स से ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ विद्रोह करने की अपील की और कहा है कि ऐसे लोगों की वजह से ही हिंदुओं को रोजगार नहीं मिलता है।

इसे भी पढ़ें : RBI ने किया अगाह, पुराने नोट या सिक्का बेचने या खरीदने से पहले जान ले यह जरूरी बात

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -