Friday, October 22, 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा से जुड़े 24 लोगों की हुई पहचान, 7 को STF ने हिरासत में लिया

- Advertisement -
- Advertisement -

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा मामले की जांच एसटीएफ ने शुरू कर दी है। किसानों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के समर्थकों में हुई हिंसक झड़प की जांच एसटीएफ ने रविवार शाम को ही अपने हाथ में ले ली थी। हिंसा से जुड़े सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर 24 लोगों की अब तक शिनाख्त की जा चुकी है। जबकि 7 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद सबसे पहले पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी बेटे आशीष मिश्रा के सहित 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा : वरुण गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, कहा – हृदय विदारक घटना की हो CBI जांच

इन सभी के खिलाफ लखीमपुर के तिकुनिया थाने में बहराइच नानपारा के जगजीत सिंह की तहरीर पर बलवा, हत्या, और आपराधिक साजिश सहित अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है। फिलहाल अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं जिला प्रशासन और किसानों के बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है। किसानों द्वारा मांग की जा रही है कि केंद्र मंत्री अजय मिश्रा को उनके पद से हटाया जाये। वहीं उनके बेटे की गिरफ्तारी हो। किसानों की मांग है कि मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ का मुआवजा मिले और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिले।

हिंसा पर सियासत जारी
लखीमपुर खीरी हिंसा लेकर लखनऊ में जमकर बवाल जारी है। लखीमपुर जाने पर अड़े अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी, शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव, संजय सिंह सहित तमाम विपक्षी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है।

सियासत न करे विपक्ष
योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि ‘इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर भी विपक्ष द्वारा सियासत की जा रही है, जिसकी इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। मामले की जांच की जा रही है और घटना का खुद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है। किसी भी नतीजे पर बिना जांच के पहुंचना उचित नहीं है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उससे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने सभी आरोपों को नकारा, मामले की जांच को लेकर की ये बड़ी मांग

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -