पाकिस्तान सहित इन 12 देशों के यात्रियों को वीजा जारी करने पर UAE ने लगाई रोक

432

पाकिस्तान को उसके बेहद खास और करीबी दोस्त संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने बड़ा झटका दिया है। UAE ने पाकिस्तान सहित 12 देशों के नागरिकों के लिए वीजा (Visitors) जारी करने पर अस्थायी रोक लगा दी है। खास बात ये है कि, इस लिस्ट में भारत का नाम नहीं है। पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, UAE के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण की दूसरी को देखते हुए इन 12 देशों के नागरिकों को वीजा देने पर रोक लगाई है और इसकी पुष्टि पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की तरफ से बीते बुधवार को की गयी है। पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद चौधरी का कहना है कि, पाकिस्तान सहित 12 देशों के लिए UAE ने अगली घोषणा तक के लिए नए ट्रैवल वीजा को अस्थायी रूप से जारी करने पर रोक लगा दी गई है।

इसे भी पढ़ें: साजिश नाकाम: कश्मीर जा रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, जम्मू-श्रीनगर हाईवे किया गया बंद

इस बीच उन्होंने ये भी साफ़ किया कि, पहले से जारी हो चुके वीजा के लिए ये निलंबन लागू नहीं होगा। तुर्की, सीरिया, इराक, सोमालिया, अफगानिस्तान, ईरान, यमन, केन्या, लीबिया और पाकिस्तान के लोगों के लिए UAE ने वीजा जारी करने रोक लगा दी है। पाकिस्तान में पिछले दिनों जिस रफ़्तार से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं, उन्हें देखते हुए UAE सरकार की तरफ से संक्रमण रोकने के लिए ये सख्त कदम उठाया गया है।

गौरतलब है कि, बीते सप्ताह कोरोना वायरस के दो हज़ार नए मामले देश में सामने आए थे। जून माह में भी कोरोना संक्रमण के मामले जब पाकिस्तान में बढ़ने शुरू हुए थे तो UAE ने अस्थायी तौर पर यात्री सेवाओं को निलंबित कर दिया था। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के अब तक 3 लाख 63 हज़ार 380 केस सामने आ चुके हैं। वहीं देश में इस वक़्त तीस हज़ार से अधिक मामले सक्रिय हैं।

इसे भी पढ़ें: 2030 से डीजल-पेट्रोल कारों पर लगेगा प्रतिबंध तो बदलेगा वाहन उद्योग का परिदृश्य