रस्सी से बांधकर कुत्ते को सड़क पर घसीटते हुए दिखे दो युवक, कार्रवाई की मांग, वीडियो वायरल

229

नई दिल्ली। एक इंसान जब इंसानियत भूलकर हैवान बन जाता है, तो वो एक खतरनाक जानवर से भी ज्यादा खतरनाक बन जाता है। सोशल मीडिया पर एक ऐसे वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे दो लोग बाइक पर सवार हैं और वो एक कुत्ते को सड़क पर घसीटते हुए ले जा रहे हैं। वायरल वीडियो गुजरात के सूरत शहर का बताया जा रहा है, जिसे देख लोग काफी गुस्से में हैं।

इसे भी पढ़ें: भूल जाइये सस्ता इंटरनेट और फ़ोन पर लंबी बातचीत करना, प्लान महंगे करने की तैयारी में टेलीकॉम कंपनियां

सूरत के वेसू के भगवान महावीर कॉलेज के पास ये वीडियो बनाया गया है। वीडियो में दो युवक बाइक पर सवार हैं, जो एक कुत्ते को खीचते हुए ले जा रहे है। वीडियो को रास्ते से गुजर रहे एक व्यक्ति द्वारा बनाया गया है, जिसे बाद में उसने सोशल मीडिया पर शेयर किया, जो बाद में वायरल हो गया।

वायरल वीडियो के आधार पर दर्ज हुई शिकायत जे बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरा आरोपी फरार बताया जा रहा है। स्थानीय पुलिस ने मामले को लेकर बताया है कि, गिरफ्तार आरोपी मनपा में बेलदार है। वीडियो वायरल होने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता सलोनी राठी ने खटोदरा थाने मामला दर्ज कराया था।

पुलिस में दर्ज हुई शिकायत के अनुसार, भगवान महावीर कॉलेज के पास इन युवकों द्वारा कुत्ते को सड़क पर खीचता हुआ देखा गया। दर्ज शिकायत के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू की तो पता चला कि, वायरल वीडियो में दिख रहा व्यक्ति मनपा के जोन 8 में काम करने वाला बेलदार हितेश है, जिसे पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

बाइक की पिछली सीट पर बैठे आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि बाइक चला रहा आरोपी फरार है। बाइक हितेश की ही है। इन लोगों को कई लोगों ने उस समय रोकने का प्रयास किया, लेकिन ये लोग नहीं रुके। इस दौरान ही किसी ने इनका कुत्ते के साथ किये जा रहे, इस अमानवीय व्यवहार का वीडियो बना दिया। जो बाद में वायरल हो गया।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी का हुआ सफाया, कांग्रेस ने किया चुनाव में अब तक का सबसे जबरदस्त प्रदर्शन