Thursday, January 20, 2022

तूफानी ठंड में जवानों की बहादूरी देख हर शख्स को होगा भारतीय होने में फक्र, यहां देखें Video

Indian Army Viral Video: इस समय सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भारतीय जवान वॉलीवाल खेलते दिख रहे हैं.

- Advertisement -
- Advertisement -

0 से नीचे के टेंपरेचर का सामना करने या फिर कठिन परिस्थितियों में फंसे नागरिकों को बचाने के लिए, कोई भी कठिनाई में हमारे सेना के सारे जवानों का अपने देश के प्रति समर्पण बहुत ही तारीफ के लायक है. आपको ये बात याद होगी कि कैसे एक बर्फीले तूफान के बीच घुटने तक गहरे बर्फ में खड़े सेना के एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. उस वीडियो को देखकर देश भर के सारे भारतीय नागरिकों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया था. कुछ ऐसा ही एक और वीडियो और सामने आया है, जिसे देखने के बाद आप न केवल हैरान रह जाएंगे, बल्कि भारतीय होने पर उनको काफी गौरवान्वित महसूस होगा.

बर्फीले तूफान में जवानों ने खेला वॉलीबॉल

अभी जो वीडियो सामने आया है उसमें भारतीय सैनिकों का एक और दिल जीत लेने वाला वीडियो आया है, जो कि सभी लोगों का ध्यान आकर्षित करने वाला है. इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सबके साथ साझा किया है. सेना के जवानों को इस कड़ाके की ठंड का डटकर मुकाबला करते हुए और बर्फ में वॉलीबॉल खेलते हुए देखा गया था. वीडियो को चारों तरफ तारीफें मिल रही है. इस वीडियो में सबसे खास बात ये है कि वह न केवल कड़ाके की ठंड का मुकाबला कर रहे हैं, बल्कि उसका आनंद भी लेले दिखे हैं. इस ठंड में अच्छे से अच्छे लोगों की हालत खराब हो जाती है, पर भारतीय सैनिकों की जितनी अधिक तारीफें की जाए, वो उतना ही कम है.

ठंड में इस तरह किया एन्जॉय

जो वीडियो वायरल हो रहे हैं उनमें दो टीमों में बंटे भारतीय जवान वॉलीबॉल खेलते दिखाई दे रहे हैं. एक टीम ने जैसे ही एक अंक हासिल किया तो उन्होंने एक-दूसरे को ताली बजाकर जश्न भी मनाया. तो वहीं दूसरी ओर देखकर तय सकते हैं कि भयंकर ठंड में भी हाथ को रगड़ते हुए ये जवान डटे हुए हैं. इस वीडियो के कैप्शन में शेयर करने वाले आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने लिखा है कि, ‘द बेस्ट विंटर गेम’ हमारे जवान’. ये वीडियो अब बहुत तेजी से वायरल हो गया है और 134.5k से अधिक बार देखा भी गया है.

Read More-Chanakya Niti: इन घरों में नहीं होता मां लक्ष्मी का वास, कंगाली से होता है लोगों का बुरा हाल

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -