नाम को लेकर विवादों में घिरे ‘खान सर’ का असली नाम आया सामने, दोस्तों ने किया खुलासा

0
454

नई दिल्ली। ‘खान सर’ वो नाम जो आज सोशल मीडिया (Social Media) पर सुर्ख़ियों में हैं। अपने देसी अंदाज में बड़े से बड़े सवाल का सटीक जवाब देने वाले खान सर, इन दिनों पढ़ाई को लेकर नहीं अपने नाम को लेकर विवादों में हैं। यह विवाद तब खड़ा हुआ जब उन्होंने यूट्यूब पर 24 अप्रैल को एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमे वो पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने के लिए हो रहे विरोध प्रदर्शन पर बात की। इस वीडियो की कुछ क्लिप सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुईं। वीडियो में खान सर (Khan Sir) ने प्रदर्शन में शामिल एक बच्चे को पॉइंट आउट करते हुए टिप्प्णी की, जिसके बाद ही उनके असल नाम को लेकर विवाद शुरू हो गया।

इसे भी पढ़ें: UP: डीएम की चेतावनी से मचा हड़कंप, 3 दिन में नहीं कराया वैक्सीनेशन तो भुगतना होगा अंजाम

सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो जंगल में आग की तरह की वायरल हो गए। कोई उनका नाम अमित सिंह (Amit Singh) बता रहा है और कोई उनका नाम खान सर बता रहा है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमे वो बोल रहे हैं कि उनका असल नाम खान सर नहीं है। बैंक में तो लोग उन्हें अमित सिंह बुलाते हैं। खान सर तो सिर्फ लोग कोचिंग में कहने लगे तो यही नाम चलने लगा। सच तो यह है कि खान सर के नाम को लेकर सवाल अभी भी बना हुआ है। उनके असल नाम को लेकर लोग अपने स्तर पर पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं इस बात की खबर सामने आ रही है कि उनके नाम को लेकर जो सस्पेंस था वो अब खत्म हो चुका है।

खान सर का पटना (Patna) में Khan GS Research Centre चलता है, उनके साथ कोचिंग में पढ़ाने वाले स्टाफ का कहना है कि खान सर का असल नाम तो फैसल खान (Faisal Khan) है। जिस बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर चलता है। उसके डॉक्यूमेंट में उनका नाम लिखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खान सर ने भाटपाररानी के परमार म‍िशन स्कूल से हाई स्कूल पास किया है। वहां भी उनका नाम फैसल खान ही लिखा हुआ है। यूट्यूब पर खान सर के 92 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं, उन्हें जीएस के टॉपिक पढ़ाने मजा आता है और उनका देसी और सरल तरीका लोगों को पसंद आता है। इन वीडियो को लेकर ही वो चर्चा में रहते हैं और विवादों में घिरे रहते हैं।

इसे भी पढ़ें: लाखों की नगदी-जेवरात लेकर प्रेमी के संग फरार हुई लुटेरी दुल्हन, सदमे में दूल्हा पक्ष