spot_img
Saturday, September 18, 2021

शिकारी खुद शिकार हो गया, कुत्ते ने तेंदुए का नोचा मुंह, भिड़ंत के बाद भागा जंगल

- Advertisement -
- Advertisement -

उदयपुर। जंग हमेशा ताकत पर नहीं जीती जा सकती है। जंग जीतने के लिए हिम्मत और हौसला होना भी काफी जरूरी है। ऐसा कुछ राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हुआ है, जहां एक ताकतवर तेंदुआ एक कुत्ते से जीन नहीं पाया। तेंदुआ पहुंचा तो कुत्ते का शिकार करने था लेकिन कुत्ते ने उसका सामना किया। ताकत और फुर्ती में भले तेंदुआ कुत्ते कहीं ज्यादा था लेकिन कुत्ते की हिम्मत के सामने तेंदुआ दो मिनट तक भी टिक पाया और भाग गया निकला। कुत्ते और तेंदुए की भिड़ंत का वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं लोगों का इसे देखकर यही कहना है कि मुसीबत भले ही खुद में कितनी बड़ी और खतरनाक क्यों न हो लेकिन जब आप उसे खुद पर हावी नहीं होने देते हैं तो वो आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ सकती है।

इसे भी पढ़ें : बदला लेने के लिए शख्स ने सांप को काटा, हुई मौत, जानें पूरा मामला

एक तेंदुए का आतंक उदयपुर में पहाड़ी इलाकों से सटे गांवों में पिछले कई दिन से है। शुक्रवार रात घर को लखावली गांव में एक तेंदुए ने एक कुत्ते का शिकार करने की कोशिश की। खुद की जान को खतरे में देखकर कुत्ते ने जब तेंदुए पर पलटवार किया तो तेंदुए को अपनी जान बचाकर वापस जंगल में भागना पड़ा। जान बचाने के लिए कुत्ता तेंदुए से भीड़ गया, जिसकी आवाज ग्रामीणों ने भी सुनी। कुत्ते और तेंदुए के बीच हुई भिड़ंत की आवाज जब गांव के रहने वाले मोहन सिंह ने सुनी तो वो जाग गए। जिसके बाद उन्होंने दोनों जानवरों के बीच चल रही भिडंत को करीब से देगा। उन्होंने बताया कि सब कुछ उन्होंने अपने घर की खिड़की से देखा।

मोहन सिंह ने बताया कि कुत्ते और तेंदुए के बीच करीब 3 मिनट तक संघर्ष चला। इस दौरान उन्होंने अपने मोबाइल फ़ोन से इसका वीडियो भी बना लिया। कुत्ते पर कई बार तेंदुए ने हावी होने की कोशिश की लेकिन वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हुआ। वहीं कुत्ते ने भी तेंदुए पर पलटवार किया। इस दौरान कुत्ते ने झपट्टा मारते हुए उसका मुंह नोंच लिया, जिसके बाद तेंदुआ मौके से भाग निकल।

इसे भी पढ़ें : पति के पीछे कैंची लेकर दौड़ी पत्नी, देखने वाले रह गए सन्न, वीडियो वायरल

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -