इस एक्टर ने धर्म बदल कर की लव मैरिज, पर पहली पत्नी को नहीं दिया तलाक

38
dhrmendra praksash (

70 और 80 के दशक कि एक्ट्रेस हेमामालिनी (Actress Hema Malini) और अभिनेता धर्मेन्द्र (Dharmendra) की लव स्टोरी तो जग जाहिर है। हेमा मालिनी (Hema Malini) से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र अपना धर्म बदल कर मुस्लिम बन गये, क्योंकि धर्मेन्द्र की मां नहीं चाहती थी कि वह दूसरी शादी करें, खुद धर्मेन्द्र भी अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) को तलाक नहीं देना चाहते थे। धर्मेन्द्र (Dharmendra) और प्रकाश कौर के दो बच्चे थे सनी देओल और बॉबी देओल।

इसे भी पढ़ें:-जया बच्चन के ड्रग बयान को हेमा मालिनी का समर्थन, सोनम कपूर बोलीं- मैं बड़ी होकर इनके जैसी

अपने और धर्मेन्द्र (Dharmendra) के रिश्ते और धर्मेन्द्र (Dharmendra) के परिवार को लेकर हेमा मालिनी (Hema Malini) ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने कभी भी धर्म जी पर उनकी पहले पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से अलग होने का दबाव कभी भी नहीं बनाया और न ही उनके परिवार में दखलंदाजी की। वह पहले की तरह शादी के बाद भी अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) और दोनों बच्चों सनी और बॉबी को समय देते रहे। उनकी पत्नी और दोनों बच्चों ने अपनी जन्दगी में कभी भी मेरा दखल नहीं महसूस किया।

35 साल बाद कि थी हेमा मालिनी से शादी 

हेमा मालिनी (Hema Malini) बताती हैं कि मैंने धर्म जी से शादी जरूर कि लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि इस शादी से किसी को तकलीफ पहुंचे।  अपनी लव स्टोरी पर चर्चा करते हुए वह कहती हैं कि जब मैंने पहली बार धर्मेन्द्र (Dharmendra) को देखा तभी मुझे लग गया था कि यह सिर्फ मेरे लिए बने हैं और मैंने तय कर लिया था कि अब मुझे अपनी पूरी जिन्दगी इन्हीं के साथ गुजारनी हैं। बता दें कि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर (Prakash Kaur) की शादी साल 1954 में हुई थी जबकि धर्मेन्द्र और हेमामालिनी ने 1980 में शादी रचाई थी।

इसे भी पढ़ें:-हेमा मालिनी की लाइफ में विलन बनकर आए थे धर्मेंद्र, ऐसे बने जीवनसाथी