बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं को टक्कर देता था ये एक्टर, मौत की वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

42
shafi inamdar

फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे अलग एक्टर और एक्ट्रेस है जो अपनी दमदार अभिनय के लिए जाने व पहचाने जाते है। इन कलाकारों ने हमेशा ही अपनी दमदार भूमिका से फैंस के दिलों पर राज किया है। इसी लिस्ट में कलाकार शफी इमानदार का नाम भी आता है। शफी कई फिल्मों में अपने दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ी है। उनकी शानदार अभिनय से सभी हैरान रह जाते थे मगर क्या आप जानते है कि कैसे शमी की मौत हुई। उनकी मौत की वजह जानकर फैंस हैरान रह गए थे।

इसे भी पढ़ें:-दो हीरोइनों से अफेयर के बाद इनके दीवाने हुए संजय कपूर, पत्नी इस काम से कमाती है करोड़ों

बता दें शफी इमानदार का जन्म 23 अक्टूबर 1945 में मुंबई में हुआ था। उन्होंने पहली बार साल 1982 में फिल्म विजेता में काम दिया था। केवल 50 साल की उम्र में शफी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था उनकी मौत साल 1996 में उनकी मौत हो गई। उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक था मगर हार्ट अटैक उन्हें तब आया था जब वो एक मैच देख रहे थे। 13 मार्च साल 1996 को शफी भारत और श्रीलंका के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफइनल मुकाबला देख रहे थे। मैच के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया।

उनकी पहली ब्लॉकबास्टर फिल्म 1983 में आई फिल्म ‘अर्थ सत्य’ थी। इस फिल्म में उन्होंने इंस्पेक्टर हैदर अली का किरदार निभाया था। उनके इस इस किरदार को कफी पसंद किया गया। इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने करियर में उन्होंने फिल्म आज की आवाज, आवाम’ में खलनायक, नजराना, अनोखा रिश्ता और अमृत जैसी हिट फिल्में की। इनमे से कुछ फिल्मों में वह दोस्त बने तो कुछ में खलनायक। उनमे यही खासियत थी कि वह हर रोल को आसानी से निभा लेते थे।

शफी ने एक फिल्म का निर्देशन भी किया। इस फिल्म का नाम था हम दोनों। फिल्म में ऋषि कपूर, नाना पाटेकर और पूजा भट्ट मुख्य रोल में थे। ये फिल्म हिट हो गई और शमी को एक अच्छे निर्देशक के तौर पर भी पहचाना जाने लगा। फिल्म जगत के अलावा टीवी की दुनिया में भी शमी ने शानदार नाम कमाया है। चर्चित धारावाहिक ‘ये जो है जिंदगी’ में उन्हें शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते थे।

इसे भी पढ़ें:- कंगना की बढ़ी मुसीबत, कोर्ट ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश, इस मामले में हो सकती है गिरफ़्तारी