WTC Final : खराब अंपायरिंग पर भड़के विराट, सहवाग ने अंपायर के फैसले पर उठाए सवाल

0
231

नई दिल्ली। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच इंग्लैंड में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन खराब अंपायरिंग का एक बड़ा वाक्या सामने आया, जिसे देखकर विराट कोहली (Virat Kohli) भी भड़क गए। अगर इस खराब अंपायरिंग का शिकार विराट हो जाते तो टीम इंडिया मैच में बैकफुट पर आ जाती। दरअसल न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

Image

टीम इंडिया के 88 रनों के स्कोर पर 3 विकेट गिर चुके थे। विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। इस बीच मैच का 41वें ओवर में गेंदबाजी करने आए ट्रेंट बोल्ट एक गेंद पर कोहली शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद लेग स्टंप से होते हुए विकेट कीपर के हाथों में चली गई। गेंदबाज ने तुरंत कैच आउट की अपील कर दी लेकिन अंपायर ने विराट को आउट नहीं दिया।

Image

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) डीआरएस लेने की सोचा ही रहे थे कि टाइम आउट हो गया लेकिन फील्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने अपने सहयोगी अंपायर माइकल गॉफ से बात की और खुद ही रिव्यू लेने का फैसला कर लिया। रिव्यू के लिए जब रिप्ले में देखा गया तो साफ नजर आया कि बल्ले का गेंद से कोई संपर्क हुई ही नहीं था।

Image

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल मैच में हुई खराब अंपायरिंग पर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्वीट किया। सहवाग ने लिखा कि ‘अजीबोगरीब अंपायरिंग, अंपायर द्वारा कोई निर्णय नहीं दिया गया और यह स्वतः ही समीक्षा बन गया’

Image

सहवाग के इस ट्वीट पर के बाद सोशल मीडिया पर अंपायरिंग को लेकर बहस शुरू हो गई। लोगों का मानना है कि अंपायर की गलती टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है। वहीं अंपायरों को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: WTC Final 2021: विश्व टेस्ट चैंपियन बनने उतरेगी विराट की बाहुबली सेना