धवन की कप्तानी श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, पहले ODI में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

0
109

नई दिल्ली। भारत (India)और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज की शुरुआत रविवार से होगी। पहला मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम (Premadasa Stadium) में दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कर रहे हैं। वहीं स्विंग के मास्टर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) वाइस कैप्टन हैं। श्रीलंका दौरे पर गई भारत की टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं, जिनके कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी डाली गई है। इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन सीनियर टीम में होना तय है। वहीं अनुभवी खिलाड़ियों के पास भी खुद को साबित करने का पूरा मौका है। उससे उनकी पकड़ भी टीम मजबूत होगी।

Image

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। खास बात यह है कि दोनों ही खिलाड़ियों को साथ खेलना अनुभव भी है। आईपीएल में दिल्ली की टीम से दोनों खिलाड़ी पारी की शुरुआत करते हैं। धवन और शॉ दोनों के पिछले कुछ मैच अच्छे नहीं गए हैं। ऐसे में उन्हें खुद को साबित करने का मौका है। संजू सैमसन टीम में विकेट कीपर बल्लेबाज की भूमिका संभालेंगे। रविवार को संजू खेलते हैं तो यह उनका पहला एक दिवसीय मैच होगा।

Image

टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर फिलहाल मजबूत नजर आ रहा है। कई अनुभवी और बेहतरीन खिलाड़ी टीम में शामिल है, जो तेजी से रन बना सकते हैं। मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या को मौका पहले एक दिवसीय मैच में मिल सकता है। सूर्य पहले ही टीम में अपनी जगह बना चुके यहीं और उनकी कोशिश होगी बेहतर प्रदर्शन करके जगह पक्की करने की लेकिन मनीष, हार्दिक और क्रुणाल के पास मौका खुद को साबित करने का। इन तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में निराशाजनक रहा है। भुवनेश्वर कुमार के हाथों में गेंदबाजी की कमान होगी। वहीं दीपक चाहर भी रविवार के मैच में अपनी जगह बना सकते हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी भी श्रीलंका के खिलाफ खेल सकती है।

Image

इसे भी पढ़ें: Khatron ke khiladi 11 : मगरमच्छ के साथ संस्कारी बहु ने पूरा किया अपना टास्क, निक्की तंबोली और राहुल हुए फेल