सिडनी टेस्ट: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया से माफी मांगी, जानें क्या है बड़ी वजह

969

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों लगातार मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी कर रहे हैं। इसकी शिकायत मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे टीम मैनेजमेंट ने फील्ड अंपायर और मैच रेफरी से की थी। इसके बाद आज चौथे दिन भी ठीक ऐसा ही दोबारा हुआ तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने फील्ड अंपायर पॉल राफेल से इसकी शिकायत की। इसके बात मैच रेफरी ने टीवी अंपायर से बातचीत करके बीच मैच पुलिस को बुला दिया।

इसे भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट: बुमराह और सिराज पर की गई नस्लीय टिप्पणी, दी गई भद्दी गालियां

इसकी वजह से मैच भी कुछ देर के लिए रोकना पड़ा और पुलिस ने छह दर्शकों को मैदान से बाहर ले जाते हुए दिखी। इसके बाद मैच दोबारा शुरू हुआ। भारतीय खिलाड़ियों को लेकर हुई नस्लीय टिप्पणी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की काफी किरकिरी हो रही थी। लेकिन जब आज दोबारा ऐसा हुआ तो टीम इंडिया से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफ़ी मांगी है। उन्होंने कहा कि नस्लीय टिप्पणी को लेकर हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। हम इस प्रकार की घटना को बर्दाश्त भी बिलकुल नहीं करेंगे। इस मामले पर जरूर एक्शन लिया जाएगा।

इससे पहले 86वें ओवर में सिराज बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। तो कुछ दर्शकों ने उन पर टिप्पणी की। जिसकी शिकायत उन्होंने मैदान पर मौजूद अंपायर से की। इसके बाद मैदान में पुलिस आ गई और उन्होंने बाउंड्री रोप के पास के स्टैंड में कुछ लोगों की शिनाख्त की और उन्हें मैदान से बाहर ले गई। खबरों के अनुसार, इन दर्शकों में से एक एक दर्शक सिराज को बंदर बोल रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये दर्शक मैदान में नशे में थे। सिर्फ सिराज को ही नहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी मैच के तीसरे दिन भद्दी भद्दी गलियों का शिकार होना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट: राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए सिराज, जानें बड़ी वजह