IPL 2022: RCB और KKR की टीमों के कप्तानों पर सस्पेंस बरकरार, लखनऊ और अहमदाबाद ने तय किए नाम

0
181

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में सभी टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। नए कप्तान के साथ पांच टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा देते हुए दिखाई देंगीं। वहीं दो नई टीमें (लखनऊ-अहमदाबाद) भी टूर्नामेंट में जुड़ेंगी। दोनों टीमों ने ड्राफ्ट में तीन-तीन खिलाड़ियों को चुन लिया है। बताया जा रहा है कि, इन टीमों ने कप्तानों का भी चयन कर लिया है, जिसका आधिकारिक ऐलान जल्द किया जा सकता है। वहीं कुछ पुरानी टीमों के कप्तान को लेकर अब तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है।

  • लखनऊ की आईपीएल ने टीम ने टीम इंडिया का धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को चुना है। बताया जा रहा है कि, तीनों ही खिलाड़ियों को टीम ने अपने ड्रफ्ट में चुना है। टीम का कप्तान केएल राहुल का बनना तय है।

  • शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या और स्पिनर राशिद खान को अहमदाबाद की टीम ने ड्राफ्ट में रखा है। माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस के अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया जाएगा, जिसका आधिकारिक ऐलान जल्द किया जा सकता है।

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली कप्तनी छोड़ चुके हैं, जिसके बाद टीम का अगला कप्तान कौन होगा। इसे लेकर अब तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि, टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को दी जा सकती है। वो बिग बैश लीग में भी कप्तानी कर चुके हैं। वो कप्तान बनने में सक्षम हैं।

  • कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान पिछले सीजन में इयोन मोर्गन थे लेकिन उन्हें टीम ने रिटेन नहीं किया है, जिसके बाद साफ़ हो गया है कि, आईपीएल के आगामी सीजन में टीम नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी। माना जा रहा है कि आंद्रे रसेल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

इसे भी पढ़ें : विराट के कैप्टेंसी छोड़ने पर Kapil Dev हुए आग बबूला, बोले- अब तो ईगो छोड़ दो