T20 World Cup के लिए इस खिलाड़ी को Sunil Gavaskar ने बताया ट्रम्प कार्ड

Sunil Gavaskar को ऐसा लगता है कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को T20 विश्व कप (T20 World Cup) में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए शामिल करना बहुत अच्छा रहेगा।

0
1337
Sunil Gavaskar

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) जो कि भारत के महान बल्लेबाज कहे जाते हैं। उनको ऐसा लगता है कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को T20 विश्व कप (T20 World Cup) में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए शामिल करना बहुत अच्छा रहेगा। हाल ही में अगस्त में जिंबाब्वे के वनडे दौरे पर एक लंबी चोट के बाद दीपक चाहर ने वापसी की।उनको एशिया कप 2022 सुपर 4 चरण में भारत के अंतिम मैच के पहले साथी तेज गेंदबाज आवेश खान की जगह पर रखा गया था

चाहर की वापसी

जिंबाब्वे के दौरे पर भारत के तीन मैचों में से दो मैचों में उन्होंने भाग लिया,जिसमें हरारे में अपने बाप की मैच में 3/27 के साथ 5 विकेट हासिल किए। उन्हें टीम में स्टैंड बाय में से एक रूप में नामित किया गया और टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के साथ दुबई की यात्रा कराई गई, जहां उन्हें अभ्यास सत्रों में ट्रेनिंग करते हुए भी देखा गया था। गावस्कर ने एकदीपक चाहर इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं दीपक चाहर को वर्ल्ड कप की टीम में देखना चाहूंगा क्योंकि वह आस्ट्रेलिया में घातक गेंदबाज साबित हो सकते हैं।

उन्होंने बोला कि ‘अगर आप जानते हैं कि हमने हमेशा ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए लगभग 4-5 गेंदबाजों को चुना है और अगर वे बर्बाद हो जाते हैं तो उन्हें इस पर ध्यान देना होगा. लेकिन टी20 जैसे तेज गति वाले टूर्ना मेंट मेंदीपक चाहर मुझे लगता है कि दीपक चाहर भारतीय टीम के लिए फायदेमंद होंगे.’ भारत की टीम में टी-20 विश्व कप के लिए चाहर को शामिल करने के समर्थन में वह बोले कि उथप्पा ने टिप्पणी की है कि वह राजस्थान के तेज गेंदबाज के साथ युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भुवनेश्वर कुमार जसप्रीत बुमराह और हर्सल पटेल के साथ गेंदबाज विभाग को पूरा कर सकता है।

उथप्पा ने कही ये बात

इसके आगे उन्होंने कहा कि ‘वह भुवनेश्वर शीर्ष 6 में तीन और फिर बीच के या डेथ ओवर में गेंदबाजी करेंगे. लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि हमारे पास हर्षल और बुमराह होंगे जो मुख्य रूप से डेथ में गेंदबाजी करेंगे और वह शायद टेल एंड तक खेलेंगे या डेथ ओवरों से ठीक पहले वह एक ओवर फेंकेंगे या यदि आप बीच के ओवरों में विकेट चाहते हैं, तो उन्हेंदीपक चाहर इस्तेमाल किया जा सकता है.’ उथप्पा ने कहा, ‘तो, मुझे लगता है कि वह टीम में होने जा रहे हैं. भारतीय टीम पांच तेज गेंदबाजों के साथ जाएगी और मुझे लगता है कि अर्शदीप और दीपक चाहर बुमराह, भुवी और हर्षल के साथ अन्य गेंदबाज हार्दिक पांड्या होंगे.’

इसे भी पढ़ें-Raja Chaudhary फिर अभिनव कोहली संग रिश्ता टूटने पर बिखरी Shweta Tiwari, कही ऐसी बात