श्रीलंका के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को कहा अलविदा

109
pick (3)

श्रीलंका (Sri Lanka) के बाएं हाथ के बल्लेबाज उपुल थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास (Retirement) ले लिया है। हालांकि संन्यास लेने की खबर देते हुए वह खुद भी बहुत भावुक थे। उनके पोस्ट से यह बात पता चलती है।श्रीलंका के स्टार सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 36 की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने का बड़ा फैसला किया। थरंगा पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला मार्च 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके बाद वे अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में नजर नहीं आए।

इसे भी पढ़ें-62 वर्षीय सांसद ने नाबालिग बच्ची से किया निकाह, पिता ने किया इनकार

करियर से कहा अलविदा

श्रीलंका के बल्लेबाज थरंगा ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर एक भावुक पोस्ट लिखते हुए इस बात की जानकारी दी। जिसमें उन्होंने परिवार वालों के साथ-साथ प्रशंसकों और श्रीलंका क्रिकेट टीम को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, ‘हर अच्छे चीज का अंत होता है, मुझे लगता है कि यही वह समय है जब मैं अपने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहूं।’

9000 से अधिक बनाए रन

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज थरंगा श्रीलंका क्रिकेट के शीर्ष एकदिवसीय खिलाड़ियों में एक रहे हैं। उन्होंने वनडे में करीब 7000 और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9000 से अधिक रन बनाए। उनका क्रिकेट क्रिकेट के क्षेत्र में काफी अच्छआ प्रदर्शन रहा। उपुल थरंगा ने 2005 में वनडे और टेस्ट में डेब्यू किया था। थरंगा का टेस्ट की तुलना में उनका वनडे करियर ज्यादा बेहतर रहा। वे लेफ्ट हैंड से खेलते थे, जो कि उनकी पहचान थी।

अंतरराष्ट्रीय करियर में लगाए 15 शतक

इनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उन्होंने क्रिकेट करियर में वनडे में कई मैच की ऐसी पारी खेली है जिसमें उन्होंने अच्छे प्रदर्शन से टीम को जीत भी दिलाई। उन्होंने क्रिकेट के इस प्रारूप में 235 मुकाबले खेले और 34 की औसत और 76 स्ट्राइक रेट से 6951 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 15 शतक और 37 अर्धशतकीय पारियां खेली। इसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 174* रहा। थरंगा दुनिया के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं, एकदिवसीय क्रिकेट में सात बार 200 से अधिक रन की साझेदारी में जोड़ीदार रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा नोरा फतेही का यह डांस, देखें वायरल वीडियो