विराट को लगा झटका, IPL में टीम का हिस्सा नहीं रहेगा साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी

25

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन 2021 में आईपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है। पिछले सीजन में स्टेन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा रहे थे। उनका कहना है इस वर्ष होने वाले आईपीएल में वो अनुपलब्ध रहेंगे लेकिन उन्होंने सन्यास लेने की योजना को भी ख़ारिज कर दिया है।

Royal Challengers Bangalore Announce Captain For IPL 2020

डेल स्टेन का कहना है कि, वो अगले कुछ समय के लिए खेल से दूर रहना चाहते हैं, अफ़्रीकी गेंदबाज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सभी को बताने के लिए एक छोटा सा संदेश कि मैंने इस वर्ष होने वाले IPL में RCB के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। फिलहाल मैंने किसी भी अन्य टीम के लिए खलने की कोई योजना नहीं बना रहा हूं। मैं बस खेल से कुछ वक़्त दूर रहना चाहता हूं।

37 वर्ष के डेल स्टेन पिछले करीब 16 वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्होंने कहा है कि, इस दौरान मैं दूसरी लीग खेलना जारी रखूँगा। मैं खुद को कुछ रोमांच के लिए वक़्त देने का फैसला किया है। मुझे जिस खेल से लगाव है, उसे खेलना मैं जारी रखूँगा।

गौरतलब है कि, साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज डेल स्टेन ने वर्ष 2019 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट लिए हैं। स्टेन ने खेले गए 125 वन-डे मैचों में 195 विकेट अपने नाम दर्ज किये हैं।

IPL 2020: Royal Challengers Bangalore Give IPL Lifeline To Dale Steyn

डेल स्टेन ने अब तक 95 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 97 विकेट अपने नाम किये हैं। आईपीएल में वो सफल तेज गेंदबाज रहे हैं, उनका इकनॉमी सिर्फ 6.92 का है। स्टेन अपने कॅरियर की शुरुआत वर्ष 2004 में टेस्ट मैच से की थी। उन्होंने अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। जबकि पहला टी-20 मैच वर्ष 2007 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

इसे भी पढ़ें: नई मुसीबत में फंसी टीम इंडिया, तीसरे टेस्ट से पहले रोहित-पंत सहित इन खिलाड़ियों पर लगे गंभीर आरोप