Saturday, October 16, 2021

Rohit Sharma की कप्तानी से सवर सकता है इन 3 खिलाड़ियों का करियर

- Advertisement -
- Advertisement -

इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बीते कुछ दिनों पहले ही टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी को छोड़ने को लेकर घोषणा की थी। कयास लगाया जा रहा है कि विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा को टी20 की कमान दी जा सकती हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कोहली इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़कर पूरा ध्यान अपनी बैटिंग पर लगाएंगे। हर कप्तान के आते ही टीम में काफी बड़े बदलाव होते हैं। टीम इंडिया में ऐसे 3 खिलाड़ियों हैं, जो रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही टीम इंडिया में अपनी जगह परमानेंट कर सकते हैं।

ईशान किशन

भारतीय युवा खिलाड़ी ईशान किशन का करियर रोहित शर्मा के टी20 कप्तान पर निर्भर है। ऐसा कहा जा रहा है कि कप्तान बनने के बाद ही बल्लेबाज ईशान किशन की टीम इंडिया में जगह परमानेंट हो सकती है। ईशान किशन शानदार विकेटकीपिंग के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी खेलते हैं।See the source image इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें सेलेक्ट किया गया है। ईशान किशन IPL में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, ऐसे में रोहित के टी-20 कप्तान बनते ही ऋषभ पंत की जगह थोड़ी डगमगा सकती है। ईशान किशन ने अपने आप को प्रूफ किया है। IPL में ईशान किशन की शानदार पारी ने मुंबई इंडियंस को जीत का ताज पहनाया है। अब वह टीम इंडिया को भी टी-20 वर्ल्ड कप में ऐसे ही जीत दिलाना चाहते हैं।

काफी कड़ी मेहनत के बाद ईशान किशन ने यहां तक पहुंचे हैं। जब ईशान 12 साल के हुए तो उसे आगे खेलने के लिए रांची शिफ्ट होना पड़ा था। यहां ईशान को रांची में जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल कर लिया गया था। सेल ने उसने रहने के लिए एक छोटा सा रूम अलॉट कराया गया था। जिसमे उस के साथ चार अन्य सीनियर्स क्रिकेटर्स भी रहते थे।

राहुल चाहर

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर की टीम इंडिया में जगह परमानेंट हो सकती है। 21 साल में फस्ट टाइम लेग स्पिनर राहुल चाहर को टी20 वर्ल्ड कप खेलने का अवसर मिला है। पिछले कुछ समय से राहुल चाहर का काफी अच्छा परफॉमेंस देखने को मिल रहीं हैं।See the source image हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया था। इसके अलावा राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस टीम से खेलने का भी अच्छा अनुभव है। टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक राहुल चाहर ने 5 मैच में 7 विकेट लिए हैं।

क्रुणाल पांड्या

रोहित शर्मा के टी 20 का कप्तान बनने के बाद ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या टीम इंडिया में अपनी जगह परमानेंट कर सकते हैं। क्रुणाल पांड्या स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के भाई हैं। क्रुणाल पांड्या IPL में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस केप्लेयर हैं। See the source imageक्रुणाल पांड्या विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ काफी अच्छा बॉलिंग भी करते है। रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के भाग्य का दरवाजा एक बार फिर खुल सकता है। क्रुणाल पांड्या ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक ऑलराउंडर के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है अपनी अच्छे प्रदर्शन से लोगों का प्रभावित कर रखा है। क्रुणाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में 19 मैचों में गेंद के साथ 15 विकेट झटके हैं और बल्ले के साथ 124 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़ें-रेल कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन का बोनस, 4445 करोड़ की कपड़ा उद्योग की MITRA स्कीम को मिली मंजूरी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -