Saturday, October 16, 2021

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जब चाहे बर्बाद कर सकते हैं PM नरेंद्र मोदी : रमीज राजा

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस दिन चाहे उस दिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा मानना है पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा का। उनका कहना है कि भारतीय बाजार से 90 प्रतिशत फंडिंग आईसीसी को होती है। जबकि पीसीबी को 50 प्रतिशत फंडिंग आईसीसी करता है। रमीज राजा ने कहा है कि अगर होने वाले टी-20 विश्वकप में भारत को पाकिस्तान हरा देता है, तो एक इन्वेस्टर ऐसा है, जो पीसीबी को ब्लैंक चेक देने के लिए तैयार है। 

सीनेट स्टैंडिंग कमिटी ऑन इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन पीसीबी के चेयरमैन ने कहा कि ‘आईसीसी की 50 प्रतिशत फंडिंग से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चलता है। आईसीसी द्वारा जब टूर्नामेंट्स कराए जाते हैं तो वो होने वाली कमाई को अपने मेंबर्स बोर्ड्स में बांट देते हैं। आईसीसी को होने वाले कुल फंडिंग का 90 प्रतिशत हिस्सा भारतीय बाजार से आता है। ऐसे में अगर देखा जाए तो पाकिस्तान क्रिकेट को भारतीय पैसा ही चला रहा है। अगर ऐसे में भारत के पीएम सोच लें कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं करेंगे तो पीसीबी बर्बाद भी सकता है।’

भारत को अगर हराया तो मिलेगा ब्लैंक चेक
टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 24 अक्टूबर को होना है। दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ सिर्फ आईसीसी इवेंट्स में ही खेलती हैं। दोनों देशों के बीच में बीते लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। इससे पहले भारत और पाकिस्तान ने पिछला मैच 2019 के विश्वकप में खेला था। विश्वकप के इतिहास मे आज तक भारत के खिलाफ पाकिस्तान को जीत नहीं मिली है। वहीं रमीज राजा ने कहा है कि अगर होने वाले टी-20 विश्वकप में भारत को पाकिस्तान हरा देता है, तो एक इन्वेस्टर ऐसा है, जो पीसीबी को ब्लैंक चेक देने के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें : कौन है जया भारद्वाज, स्टेडियम में खुलेआम खिलाड़ी दीपक चाहर ने कही दिल की बात

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -