Saturday, October 16, 2021

विकेट लेने के बाद जश्न मनाने के नए तरीके पर Mohammad Siraj ने बताई ये वजह

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिराज ने 94 रन देकर 4 विकेट झटके हैं। विकेट लेने के बाद सिराज होंठों पर उंगली रखकर जश्न मानते है, जिसे लेकर उनके फैंस के मन में सवाल उठता है, वो ऐसा क्यों करते हैं। इसकी वजह अब साफ हो चुकी है दरअसल वो अपने आलोचकों को मुंह बंद रखने की सलाह देते हैं।

Image

सिराज के नए जश्न को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया कि वो विकेट लेने के बाद उंगली मुंह पर क्यों रखते हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि ‘ऐसा वो अपने आलोचकों के लिए करते हैं, जो उनके बारे में काफी कुछ बोलते आए हैं। जैसे कि ‘मैं ऐसा नहीं कर सकता, मैं वैसा नहीं कर सकता हूं। जिसका जवाब अब उन्हें मेरी गेंद ही दे रही हैं। यह मेरे जश्न का नया अंदाज है।’

Image

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे हैं दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पर कॉर्क फेंका गया। जब सिराज से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने का कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि क्या हुआ है लेकिन किसी दर्शक पर कोई अपशब्द नहीं बोले हैं। सिराज ने बताया है कि उनकी कोशिश है कि वो अच्छी गेंदबाजी लगातार करें। अगर अगली बार मैंने रणजी ट्रॉफी खेली तो उसमे भी मेरा यही लक्ष्य होगा। मैं गेंदबाजी के दौरान ज्यादा प्रयोग नहीं करता क्योंकि इससे मेरी गेंदबाजी और टीम के प्रदर्शन पर भी असर पड़ता है।

Image

तीसरे टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड की टीम अब मजबूत स्थिति में है। टीम ने पहली पारी में 391 रन बनाए हैं और भारत पर 27 रनों की लीड भी ले ली है। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट की 180 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। वहीं भारत ने पहली पारी में 364 बनाये थे। फिलहाल अब दो दिन का खेल बचा है, जिसमे भारत को अच्छी बल्लेबाजी करनी पड़ेगी, जिससे मैच ड्रा हो जाये।

इसे भी पढ़ें : टीम इंडिया के इन बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी, जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव!

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -