spot_img
Friday, September 17, 2021

Tokyo Paralympics में नोएडा के DM सुहास एल यथिराज ने रचा इतिहास, बैडमिंटन में जीता रजत पदक

- Advertisement -
- Advertisement -

नोएडा। टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एल यथिराज (Suhas L. Yathiraj) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एसएल4 वर्ग में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। फाइनल में उनका मुकाबला फ्रांस के खिलाड़ी लुकास माजुर से था, जिसे जीतने में सुहास कामयाब नहीं हो सके। उन्हें 2-1 से लुकास शिकस्त दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच फाइनल में कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन खिताबी मुकाबले में लुकास ने सुहास को 21-15, 17-21, और 15-21 से हराया। पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुहास को बधाई दी है।

Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सुहास एल यथिराज को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि, ‘सेवा और खेल का अद्भुत संगम, सुहास यतिराज ने अपने अपने असाधारण प्रदर्शन के चलते पूरे देश की कल्पना पर कब्जा कर लिया है, उन्हें बैडमिंटन में रजत पदक जीतने पर बधाई, सुहास को भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं।’

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डीएम गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल यथिराज को बधाई देते हुए लिखा है कि आज टोक्योपैरालंपिक में सुहास एल. वाई. ने बैडमिंटन स्पर्धा में रजत पदक जीतकर भारतवर्ष की खेल प्रतिभा को वैश्विक पटल पर प्रतिष्ठित किया है। समूचे देश को हर्षाने वाली यह अविस्मरणीय उपलब्धि अनेकानेक खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। आपको अनन्त शुभकामनाएं। जय हिंद!

पुरुष एकल के सेमीफाइल मुकाबले में सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 21-9, 21-15 से हराया है। प्रमोद भगत ने भी एसएल3 वर्ग के फाइनल में जगह बनाई है। शनिवार को यह मुकाबला खेला जायेगा। सुहास ने अपने ग्रुप में तीन में से दो मुकाबलों में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था।

सुहास एल यथिराज दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। उन्हें अपने पहले मुकाबले में कोई खास परेशानी हुई और सिर्फ 11 मिनट में ही उन्होंने जीत दर्ज कर ली। पहले गेम में शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंदी (इंडोनेशियाई खिलाड़ी) पर सुहास हावी हो गए थे और उन्होंने 11-1 की बढ़त बना ली थी।

इसे भी पढ़ें : Tokyo Paralympic में भारतीय निशानेबाजों ने रचा इतिहास, मनीष ने जीता गोल्ड, सिंहराज को मिला सिल्वर

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -