टीम इंडिया को मेलबर्न में मिली जीत को सौरव गांगुली ने बताया स्पेशल, तारीफ में कही ये बात

135

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मेलबर्न टेस्ट में मिली बड़ी जीत के बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की सभी तारीफ कर रहे हैं। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में 8 विकेट के बड़े अंतर से हराकर सीरीज को एक-एक से बराबर कर लिया है। ये जीत भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक बड़ी जीत है, जिसे हमेशा याद रखा जायेगा।

live cricket score india vs australia 2020 2nd test match Day 3 Live  updates IND vs AUS Melbourne Cricket Ground/क्रिकेट भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया  2020 लाइव क्रिकेट स्कोर 2 टेस्ट मैच अपडेट Day

विराट कोहली की कप्तानी में जहां टीम इंडिया को पहले डे नाईट टेस्ट में हार का मुंह देखना पड़ा था, वहीं दूसरे टेस्ट में जो टीम इंडिया ने वापसी की है। उसे देख ऑस्ट्रेलिया भी हैरान रह गई है, जिसके बाद तीसरा मैच जो कि सिडनी ने खेला जाना है वो और भी ज्यादा मजेदार होने वाला है। सुनील गावस्कर का मानना है कि, टीम इंडिया के खेल देखकर अब टीम ऑस्ट्रेलिया दबाव होगी।

IND vs AUS, India vs Australia Boxing Day Test, Melbourne: Live Cricket  Update, Playing XIs, 2nd Test Day 4, Melbourne Cricket Ground, MCG | IND vs  AUS Boxing Day Test Day 4

टीम इंडिया की जीत पर बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की है। गांगुली ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, MCG में मिली स्पेशल जीत, यहां खेलना भारत पसंद करता है। शाबाश अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन सहित सभी खिलाड़ियों को बधाई। इसके साथ ही उन्होंने टीम को अगले दो मैचों के लिए भी शुभकामनाएं दीं।

Ind-Aus Melbourne Test: रहाणे को गावसकर की सलाह, जीत का जश्न नहीं लास्ट फोर  पर करें फोकस, 'पेन को आउट देना बिल्कुल सही' - Picknews

पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया बेहद दबाव में थी। जहां एक तरफ मैच जीतकर सीरीज बराबर करने का प्रेशर था वहीं विराट कोहली की वतन वापसी की वजह से ये दबाव काफी बढ़ गया था। एक तरफ जहां टीम इंडिया दबाव में थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ओवर कॉन्फिडेंस में थी। जिसका फ़ायदा टीम इंडिया को मिला और टीम ने पहले ही दिन से मैच में पकड़ बना ली।

विदेशी ज़मीं पर इतिहास की सबसे उम्दा है मेलबर्न टेस्ट की जीत! - ताज़ा ख़बर  ऑनलाइन

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने जहां अच्छी बल्लेबाजी की, वहीं गेंदबाजों ने भी कोई कमी नहीं छोड़ी। यही वजह है कि, टीम ऑस्ट्रेलिया जहां अपनी पहली पारी में 195 रनों पर सिमटी, वहीं दूसरी पारी में भी पूरी टीम सिर्फ 200 रन ही बना सकी।

इसे भी पढ़ें: Ind Vs Aus : ऐतिहासिक जीत में अश्विन ने निभाई अहम भूमिका, अब पत्नी का ट्वीट हो रहा वायरल