सिडनी टेस्ट: बुमराह और सिराज पर की गई नस्लीय टिप्पणी, दी गई भद्दी गालियां

273

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान आज तीसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने टीम मैनेजमेंट से शिकायत दर्ज कराई है कि, मैदान में कुछ दर्शक उन्हें भद्दी भद्दी गालियां दे रहे हैं और नस्लीय टिप्पणियां कर रहे हैं। इसके बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मैच रेफरी से मिलकर इसकी आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है। खबरों के अनुसार तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम के बाहर टीम इंडिया के अधिकारी, ICC और स्टेडियम सुरक्षा अधिकारी आपस में बात करते हुए दिखे। इस दौरान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी वहां मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: जेपी नड्डा ने कहा- बंगाल में ममता का जाना तय, बीजेपी का आना तय

रिपोर्ट्स के अनुसार पहले दिन से ही दर्शक लगातार टीम इंडिया के गेंदबाज बुमराह और सिराज को गलियां दे रहे थे। इसमें कुछ दर्शक नस्लीय टिप्पणियां भी कर रहे थे। इसे लेकर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने तीसरे दिन का खेल खत्म होते ही सुरक्षा अधिकारियों और मैच अधिकारियों से बात की। रहाणे के अनुसार, जब सिराज फाइन लेग बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे तब उस दौरान रैंडविक एंड पर बैठे एक दर्शक ने उन्हें गलियां दी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान में सिर्फ दस हज़ार दर्शक ही मैच देख रहे हैं, लेकिन उसके बाद ऐसी हरकत का सामने आना बेहद शर्मनाक है। सिराज के साथ जसप्रीत बुमराह ने भी तीसरे दिन का खेल खत्म होने बाद सुरक्षा अधिकारियों से बात की है। इसके बाद मैच रेफरी डेविड बून और दोनों फील्ड अंपायर ने भी टीम इंडिया के मैनेजमेंट चर्चा की है।

तीसरे टेस्ट में भारत की पहली सिर्फ 244 रनों पर ही सिमट गई है। वहीं टीम इंडिया के खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को अंगूठे में चोट की वजह से और ऋषभ पंत को भी बाईं कोहनी में चोट लगने की वजह वो भी हॉस्पिटल गए हैं और अब माना जा रहा है कि, दूसरी पारी में दोनों ही खिलाड़ी बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी से ब्राजील के राष्ट्रपति ने लगाई मदद की गुहार, लिखा पत्र- जल्द भेज दीजिये कोरोना वैक्सीन