IPL: मयंक की तूफानी पारी पर धवन पड़े भारी, जीत के साथ दिल्ली पहुंची शिखर पर

397

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का 29वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया। दिल्ली के शिखर धवन मैच के हीरो रहे, उन्होंने 69 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। दिल्ली ने पंजाब को 7 विकेट से हराया। 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत शानदार रही। शिखर धवन (69 नाबाद) और पृथ्वी शॉ (39) की जोड़ी पहले विकेट के 6.1 ओवरों में 63 रन जोड़े।

Image

पंजाब किंग्स के कप्तान में इस मैच में नहीं खेले। उनकी अनुपस्थिति में टीम की मयंक अग्रवाल ने की। उन्होंने इस जिम्मेदारी को निभाया भी और टीम के लिए 99 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे हैं। एक तरफ जहां टीम के अन्य बल्लेबाज एक के बाद के आउट हो रहे थे। वहीं मयंक ने अपना खेल जारी रखा और तेजी से राण बनाते रहे।

Image

दिल्ली अंकतालिका में पहले पायदान पर आ गई है। टीम ने 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है। वहीं पंजाब ने 8 मैचों में से सिर्फ 3 में जीत दर्ज की है। टीम अंकतालिका में 6 नंबर पर है। दिल्ली की सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और शिखर धवन इस समय फॉर्म में चल रही है। दोनों ने बल्लेबाजों ने टीम को तेज शुरुआत दी, जिसकी वजह से दिल्ली मैच में आगे बनी रही। शॉ को हरप्रीत बराड़ सातवें ओवर में बोल्ड किया। वहीं स्टीव स्मिथ ने 24 रन की पारी खेली।

Image

कप्तान ऋषभ पंत इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 14 रन बनाकर ही आउट हो गए। टीम पर लक्ष्य का पीछा करते हुए भी ज्यादा दबाव नहीं था कि क्योंकि टीम की शुरुआत अच्छी थी। वहीं धवन नाबाद थे। शिम्रोन हेटिमर जब बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने साफ़ कर दिया किया वो मैच ज्यादा लंबा और खींचना नहीं चाहते हैं, उन्होंने 4 गेंदों अपर ताबड़तोड़ 16 रन बनाकर मैच 17.4 ओवरों में ही खत्म कर दिया।

इसे भी पढ़ें:- IPL : पोलार्ड ने जड़ा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक, चेन्नई पर भारी पड़ी मुंबई