Thursday, June 17, 2021

IPL Chennai Super Kings : धोनी ने पकड़ा ऐसा कैच की हर कोई रह गया दंग

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

नई दिल्ली। अबू धाबी के खेला जा रहा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 21 वां मैच बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)के बीच खेला गया, जिसमें चेन्नई सुपर किग्स (Chennai Super Kings) भले ही हर गयी, लेकिन इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की गजब की चुस्ती फुर्ती दिखी। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह ने बतौर विकेट कीपर जबर्दस्त प्रदर्शन किया और अपना दमखम दिखाया।

 

आईपीएल के इस चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच हुए इस मुकाबले में सीएसके की तरफ में महेंद्र सिहं धोनी ने चार विकेट लपके, जिसमें से एक कैच ऐसा था जिसे देखकर दर्शकों और वहां मौजूद अन्य खिलाड़ियों की आंखे फटी की फटी रह गयी। धोनी के इस कैच के देख कर हर कोई दंग रह गया। हुआ यह कि धोनी ने हवा में उड़ती गेंद का पीछा करते हुए जोरदार डाइव लगाकर गेंद को कैच किया। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद शिवम मावी के बल्ले का किनारा लेते हुए हवा में उछली और शॉर्ट थर्ड मैन की ओर गई। हालांकि इसे लपकने की कोशिश धोनी ने तुरंत की लेकिन वह अपने पहले प्रयास में चूक गये, फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और गेंद का पीछा करते हुए जोरदार डाइव के साथ उसे कैच कर लिया।. गेंदबाजी कर रहे ड्वेन ब्रावो को धोनी ने आईपीएल का 150वां विकेट दिलाया।

विकेटकीपर: आईपीएल में सर्वाधिक कैच का रिकॉर्ड

1. महेंद्र सिंह धोनी- 196 मैच, 104 कैच

2- दिनेश कार्तिक- 187 मैच, 104 कैच

3. पार्थिव पटेल- 139 मैच, 66 कैच

4. नमन ओझा- 113 मैच, 65 कैच

हालांकि धोनी के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई सुपर किग्स को हार का सामान करना पड़ा। इस खेल में चेन्नई सुपरकिग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मैदान में उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)के सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (81) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 167 रन बनाए, जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

इसे भी पढ़ें:-धोनी ने बताई चेन्नई सुपर किंग्स की हार की वजह, जानें कहां-कहां हुई चूक

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news