IPL के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना साउथ अफ्रीका का ये ऑलराउंडर, RR ने 16.25 करोड़ में खरीदा

221

नई दिल्ली। आईपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चल रही है। हमेशा की तरह इस बार भी फैंस इंतजार कर रहे थे, सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी के बिकने का। साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के 14वें सीजन के लिए हुई नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी चुने गए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 16.25 करोड़ में खरीदा है। आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में युवराज सिंह वर्ष 2015 में 16 करोड़ में बीके थे। इससे पहले RCB के लिए क्रिस मॉरिस खेलते थे। उन्हें वर्ष 2020 के आईपीएल के लिए 10 करोड़ में यल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ख़रीदा था।

इसे भी पढ़ें: अंकिता के इस डांस वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, पीले ऑउटफिट में ढा रही हैं कहर

टीम इंडिया के ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी राजस्थान रॉयल्स ने 4.40 करोड़ करोड़ में खरीदा है। आईपीएल के पिछले सीजन में शिवम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। शिवम देश के लिए 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच और एक वनडे खेल चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को 7 करोड़ में खरीदा है। पिछले सीजन में मोईन भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। वहीं अब वो धोनी की टीम का हिस्सा होंगे। धोनी हमेशा से ही अपनी टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को ही मौका देते हैं। यही वजह है उन्होंने ऑलराउंडर मोईन अली को चुना है।

आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में खास बात ये है कि, शुरुआती नीलामी में सभी टीमें सिर्फ ऑलराउंडर खिलाड़ियों को ही खरीद रहीं हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को 3.20 करोड़ रुपए में खरीदा है। पिछले सीजन में शाकिब आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। उन पर ICC ने प्रतिबंध लगाया हुआ था। पिछले सीजन में निराश करने वाले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 14.25 करोड़ रुपए में ख़रीदा था। पिछले सीजन में मैक्सवेल पंजाब की टीम के हिस्सा थे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने स्टीव स्मिथ को 2.20 करोड़ में खरीदा है। इससे पहले वो राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे।

इसे भी पढ़ें: आईपीएल : शाहरुख, अजहरुद्दीन सहित इन युवा खिलाड़ियों पर लगेगी बोली