Saturday, December 4, 2021

IPL-14 : चैम्पियन CSK पर हुई इनामों की बारिश, धोनी के इस बयान से फैंस में खुशी की लहर

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। आईपीएल 14 के फाइनल में एमएस धोनी की टीम CSK ने इयोन मोर्गन की टीम KKR को मात देकर आईपीएल ट्रॉफी पर चौथी बार कब्ज़ा जमाया। चेन्नई सुपर किंग्स इससे पहले 2010, 2011 और 2018 में ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी थी। आईपीएल के 14वें सीजन जीत दर्ज के करने के बाद CSK को बीस करोड़ रुपए का कैश प्राइस मिला है। वहीं तीसरी बार ट्रॉफी जीतने से चूकी कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को 12.5 करोड़ रुपए का कैश प्राइस मिला है।

Image

ऑरेंज कप पर CSK के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (635 रन) ने कब्जा किया। उन्हें दस लाख रुपए का कैश प्राइस मिला। उन्हें इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला, जिसमे उन्हें दस लाख रुपए का प्राइस मिला। ऑरेंज कैप हासिल करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने 635 रन सीरीज में बनाए थे। जबकि उसके साथ ही CSK के लिए ओपनिंग करने वाले धाकड़ बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने 633 रन बनाए और ऑरेंज कैप से सिर्फ दो रन से ही चूक गए।

Image

आईपीएल -14 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 27 रनों से हराया। CSK को आईपीएल के 14वें सीजन में चैम्पियन बनाने में ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई है।

Image

आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम करने के बाद जब एमएस धोनी से सवाल किया गया कि क्या अगले साल भी हमें ‘थाला’ का जादू देखने को मिलेगा। इसके जवाब में धोनी ने कहा कि अभी उन्होंने कुछ छोड़ा नहीं है। इसके बाद माना जा रहा है कि आईपीएल 15 में भी फैंस अपने सबसे फेवरेट कैप्टन को मैदान में देख पाएंगे।

Image

धोनी के इस जवाब से उनके सभी फैंस काफी खुश हैं और उन्होंने राहत की भी सांस ली है क्योंकि अटकले चल रही थीं कि 40 वर्ष के हो चुके धोनी अब आईपीएल को अलविदा बोल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : IPL खेलने की तैयारी में जुटा पाकिस्तान का पूर्व तेज गेंदबाज

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -