सिडनी टेस्ट: राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए सिराज, जानें बड़ी वजह

147

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान में खेला जा रहा है। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। आज मैच शुरू होने से पहले भारत के राष्ट्रगान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भावुक हो गए। उनकी आंखों से आंसू छलकने लगे। जिसे पूरी दुनिया ने देखा। इस वीडियो को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया। ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि, गलत साबित हुआ और टीम में वापसी कर रहे दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर को सिराज ने पांच रन के स्कोर चलता कर कर दिया। सिराज का ये दूसरा टेस्ट मैच है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में सिराज ने डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होंने पांच विकेट अपने नाम किये थे।

सिराज के इमोशनल होने की तस्वीरें और वीडियो जब वायरल हुई तो पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अगर मैदान में फैंस कम हों या न भी हों। फिर भी भारत के लिए खेलने से बड़ी प्रेरणा कुछ नहीं हो सकती। एक महान खिलाड़ी ने कहा था कि आप फैंस के लिए नहीं, बल्कि अपने देश के लिए खेलते हो। वसीम जाफर ने यहां भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात को कोड किया है।

 

वर्ष 2011 में भारत में हुए वर्ल्ड कप के दौरान जब टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल रही मैच में हार गयी थी तो मीडिया से बातचीत के दौरान धोनी ने ऐसा कहा था। गौरतलब है कि, 2011 के विश्व कप में भारत ने श्रीलंका फाइनल में शिकस्त देकर विश्वकप अपने नाम किया था।

बात की जाए पहले दिन के स्कोर बोर्ड की तो बारिश की वजह से पहले दिन का खेल काफी प्रभवित हुआ और 55 ओवर ही कुल फेके जा सके। जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए हैं। पुकोवस्की ने 62, वार्नर ने 5 रन की पारी खेली जबकि मार्नस लाबुशेन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन के स्कोर पर नाबाद हैं। टीम इंडिया की तरफ से पहला टेस्ट खेल रहे नवदीप सैनी पुकोवस्की को चलता किया जबकि वर्नर सिराज का शिकार बने।

इसे भी पढ़ें: दुनिया को कोरोना बांटने वाले चीन को डरा रहा है पोल खुलने का डर, अब जांच टीम को आने रोका