अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा दूसरा शतक, बॉक्सिंग-डे टेस्ट में भारत की पकड़ हुई मजबूत

1335

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दूसरे दिन भी भारत ने मैच में पकड़ बनाई हुई है। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक जड़ा। पहली पारी में जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम 195 रनों पर ही सिमट गई थी, वहीं टीम इंडिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे जहां 104 पर नाबाद हैं।

Image

वहीं जडेजा भी 40 रन बनाकर डटे हुए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत का स्कोर 91.3 ओवर में 277 है। खेल मौसम के ख़राब होने की वजह से पहले खत्म कर दिया। ,तेज हवा के साथ बारिश ने मैच के दूसरे दिन खलल डाली।

Image

एडिलेड में मिली हार के बाद दूसरे टेस्ट मैच जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मैच में कोई भी गलती नहीं की और ऑस्ट्रेलिया की टीम 195 पर स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया। वहीं बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पारी में संभलकर खेलना शुरू किया।

The mind often gives up before the body: Mayank Agarwal | Cricket News - Times of India

मयंक अग्रवाल जहां ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने फिर कमजोर दिखे और बिना खाता खोले चलते बने। वहीं अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के पेस अटैक का बखूबी सामना किया पुजारा (17) और गिल (45) की साझेदारी 61 रन की हुई।

2nd Test: Shubman Gill has a good technique and it looks like he belongs to international cricket - Glenn McGrath - Sports News

पंत ने 29 रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया में अपने नाम एक रिकॉर्ड किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया लगातार 8 परियों में 25 से ज्यादा रन बनाने की रिकॉर्ड अपने नाम किया। अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा की जोड़ी 103 रनों की साझदारी कर चुकी है। ये मैच अब पूरी तरह से भारत के पाले में है।

Image

टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया पर 150 से 200 तक अगर लीड ले लेती है तो ऑस्ट्रेलिया को मैच बचाने के लिए बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। जो करिश्मा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहली पारी में दिखाया है। अगर वो दूसरी पारी में भी चल गए तो भारत इस सीरीज को एक-एक की बराबरी पर ले आएगा।

इसे भी पढ़ें: indian cricket team के वे प्लेयर..जो खिलाड़ी होने के साथ-साथ हैं सरकारी अधिकारी भी