spot_img
Saturday, September 18, 2021

IND Vs ENG: हार के बाद भी ‘घमंड’ में विराट कोहली, बल्लेबाजों के अप्रोच पर पूछे गए सवाल पर दिया ये जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। इंग्लैंड में खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को तीसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया की इस साल ये सबसे शर्मनाक हार है। भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो उनके प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इंग्लैंड के खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले ही दिन टीम इंडिया सिर्फ 78 रनों पर ही ढेर हो गई। वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 63 रन बनाकर टीम ने अपने 8 विकेट खो दिए। दूसरी पारी में जहां एक समय टीम का स्कोर 2 विकेट के नुक्सानपर 215 रन थे लेकिन 278 के स्कोर पर टीम इंडिया ऑल आउट हो गई और मैच एक पारी और 76 रन से हार गई।

Image

सीरीज में कुछ भारतीय बल्लेबाज लगातार विफल हो रहे हैं। इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली को सवालों का सामना करना पड़ रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के विराट से टीम इंडिया के बल्लेबाजों के अप्रोच को लेकर पत्रकार ने सवाल पूछा कि ‘जब इंग्लैंड के गेंदबाज फुल लेंथ की गेंदबाजी पैड पर कर रहे थे. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज बैकफुट पर खेल सकते थे। भारतीय बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। इस सवाल का विराट के पास जवाब नहीं था और उन्होंने कहा कि ‘ओके थैंक्स।’

Image

दूसरा टेस्ट मैच जहां टीम इंडिया को गेंदबाजों ने जीताया था। वहीं तीसरा टेस्ट मैच भारतीय बल्लेबाजों की वजह से ही टीम हार गई और इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। टीम इंडिया के सिर पर पहले ही दिन हार मंडराने लगी थी। महज 78 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाए और कप्तान जो रूट ने 121 रनों की पारी खेली।

Image

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 215-2 था। वहीं चौथे दिन का टीम ने सिर्फ 63 रनों पर 8 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन ने 65 रन देकर 5 विकेट झटके, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Image

कोहली अपनी आक्रामकता से विरोधी टीम पर हावी पड़ते हैं लेकिन जब टीम हार जाती है तो कप्तान को विनम्र रहना चाहिए लेकिन विराट हार के बाद भी आक्रामक बने रहते हैं। लगातार विराट रन नहीं बना रहे हैं, जिसका असर टीम के स्कोर कार्ड पर दिखाई दे रहा है। विराट के खेल और बिहेवियर को देखते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने कहा था कि कोहली को अपना घमंड जेब में डाल देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें : IND Vs ENG: तीसरे टेस्ट में नई मुसीबत में फंसे ऋषभ पंत, विराट को करना पड़ा ये काम

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -