spot_img
Saturday, September 18, 2021

गावस्कर ने याद दिलाई इंग्लैंड की मदद, कहा – न भूलें मुंबई हमलों के बाद क्या हुआ था…

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला पांचवा टेस्ट मैच कोरोना संकट की वजह से रद्द होने के बाद बीसीसीआई की पेशकश को पूर्व दिग्गज बल्लेजबाज सुनील गावस्कर ने सराहना की है। उन्होंने याद दिलाया है कि भारत को 2008 समय नहीं भूलना चाहिए। जब 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों की वजह से सीरीज को बीच में ही रोक दिया गया था। इंग्लैंड की उस मदद को कभी भूलना नहीं चाहिए।

भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम इंडिया ने टेस्ट श्रृंखला का 5वां मैच नहीं खेलने का फैसला किया था। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और बीसीसीआई ने बाद में कहा है कि ‘किसी और तारीख को फिर से मैच बाद में खेला जाएगा। हालांकि यह मुकाबला इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा लेकिन इस बारे में आधिकारिक तौर पर अब तक कुछ भी नहीं कहा गया है।

सुनील गावस्कर ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि यह सही कदम होगा और देखिए, इस बात को हमें कभी नहीं भूलना चाहिए कि 2008 में 26/11 के आतंकवादी हमले के बाद इंग्लैंड की टीम ने क्या किया था। वे श्रृंखला को पूरा करने वापस आये थे। इंग्लैंड की टीम उस समय कह सकती थी कि ‘हम सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं और हम वापस नहीं आयेंगे’ लेकिन उन्होंने ऐसा किया नहीं।

देश में जब आतंकी हमला हुआ था तो इंग्लैंड की टीम 7 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेल रही थी। 26 नवंबर को कटक में भारत के खिलाफ इंग्लैंड खेल रही थी। आतंकी हमले के बाद दो एक दिवसीय रद्द हो गए थे और टीम में वापस जाने का फैसला किया था लेकिन बाद में टीम दो टेस्ट मैच खेलने के लिए वापस आई थी। इस सीरीज को भारत ने 1-0 से जीता था। टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम की वापसी के फैसले में तत्कालीन कप्तान केविन पीटरसन ने बड़ी भूमिका निभाई थी।

इसे भी पढ़ें : INDvsENG : कोरोना बना विलन, मैनचेस्टर में होने वाला 5वां टेस्ट मैच हुआ रद्द

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -