Thursday, January 20, 2022

Johannesburg Test : ऋषभ पंत के खराब शॉट सेलेक्शन से नाराज गावस्कर-गंभीर ने लगाई फटकार, भड़के द्रविड़ ने कही बड़ी बात

द्रविड़ ने कहा है कि, ऋषभ सकारात्मक खेलते हैं, वो एक खास तरीके से बल्लेबाजी करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें सफलता मिली है। हम उनके शॉट सेलेक्शन को लेकर बात करेंगे। उन्हें कोई कहने नहीं जा रहा है कि, आप पॉजिटिव या आक्रामक प्लेयर ना रहें लेकिन कभी-कभी मैदान पर आकर समय बिताना ज्यादा सही होता है। आपको समझाना होगा कि, कब आपको विपक्षी टीम पर हमला करना होगा।

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम को गुरुवार को पहली बार हार का मुंह देखना पड़ा। इसकी वजह रही टीम इंडिया की बेहद कमजोर बल्लेबाजी। मुकाबले की दोनों परियों में टीम के बल्लेबाज विफल हुए। अजिंक्य रहाणे (58) और चेतेश्वर पुजारा (53) दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर टिक ही नहीं पाए। टीम जब मुश्किल समय से गुजर रही थी, उस समय मिडिल आर्डर के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत से सभी को उम्मीदें थीं लेकिन वो एक बार फिर ख़राब शॉट खेलकर शून्य पर ही चलते बने।

Image

पंत के शॉट सेलेक्शन को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो चुकी है। क्रिकेट के दिग्गज पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि, मुश्किल समय में भी पंत गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो रहे हैं। जोहानिसबर्ग में खेले गए मुकाबले की पहली पारी में पंत ने 17 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में वो बिना खाता खोले ही चलते बने। उन्हें अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने वापस भेजा। पंत ने रबाडा के ओवर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन उन कोई सफलता नै मिली।

Image

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने पहली पारी में 17 रनों का योगदान दिया जबकि दूसरी पारी में वो खाता खोले बिना आउट हो गए। पंत ने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया। पंत के खराब शॉट सेलेक्शन से हेड कोच राहुल द्रविड़ भी नाराज हैं। टीम मैनेजमेंट पंत के साथ उनके शॉट सेलेक्शन पर बातचीत करेगा। पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी पंत खराब बल्लेबाजी को लेकर पंत की आलोचना की है।

Image

प्रेस कांफ्रेंस में द्रविड़ ने कहा है कि, ऋषभ सकारात्मक खेलते हैं, वो एक खास तरीके से बल्लेबाजी करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें सफलता मिली है। हम उनके शॉट सेलेक्शन को लेकर बात करेंगे। उन्हें कोई कहने नहीं जा रहा है कि, आप पॉजिटिव या आक्रामक प्लेयर ना रहें लेकिन कभी-कभी मैदान पर आकर समय बिताना ज्यादा सही होता है। आपको समझाना होगा कि, कब आपको विपक्षी टीम पर हमला करना होगा।

इसे भी पढ़ें : अभी-अभी कप्तान बने KL Rahul का टूटा दिल, भारत के हारने की बताई सबसे बड़ी चूक

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -