चेन्नई टेस्ट: रोहित शर्मा ने की तूफानी बल्लेबाजी, जड़ा शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड

1060

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहें हैं। टीम इंडिया की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं रही, दूसरी छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन रोहित ने बल्लेबाजी आज कुछ अलग ही ढंग से की। रोहित पर इंग्लैंड के गेंदबाज कोई भी दबाव बनाने में असफल रहे और रोहित टेस्ट मैच को वन डे मैच खेलते गए। 130 गेंदों में हिटमैन ने अपने टेस्ट कॅरियर का सातवां शतक पूरा किया। इस दौरान रोहित दो छक्के और 14 चौके भी लगाए।

इसे भी पढ़ें: पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के बेटे की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया वारंट

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी शतक लगाने के साथ कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। रोहित ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 7 शतक लगाए हैं और सातों शतक भारत में ही लगाए हैं। ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगा कर रोहित शर्मा ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड कर लिया है। वो अकेले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज के खिलाफ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शतक लगाया है।

इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट पहले दिन शतक लगाने के साथ रोहित शर्मा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 40 शतक भी पूरे हो गए हैं। हिटमैन ने टी-20 में 4, एक दिवसीय मैचों में 29 और टेस्ट क्रिकेट में 7 सात शतक लगाए हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद युसूफ और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान को भी रोहित ने आज पीछे छोड़ दिया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने सभी क्रिकेट फॉर्मेट में 39-39 शतक लगाए थे।

रोहित से आगे सिर्फ इस समय विराट कोहली (70), डेविड वार्नर (43) और राहुल द्रविड़ (48) हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर (100) ने लगाए हैं। दूसरे टेस्ट के पहले दिन कप्तान कोहली और शुभमन गिल शून्य पर आउट हुए जबकि पुजारा ने 21 रन बनाए। इस वक़्त मैदान पर रोहित शर्मा 153 रन और रहाणे 59 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई रिकार्ड वृद्धि, बेसिक प्राइस जानकर हैरान रह जाएंगे आप