Team India के इन बल्लेबाजों ने टेस्ट करियर में नहीं जड़ा एक भी शतक

आज हम आपको कुछ ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने टेस्ट मैच में एक भी शतक नहीं जड़ा। आइए यहां पर उनके बारे में जानते हैं।

0
931
Team India

भारतीय टीम ( Team India) में बहुत से ऐसे क्रिकेट प्लेयर्स है, जिन्होंने अपने प्रदर्शन के लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है, लेकिन वहीं कुछ बल्लेबाज ऐसे भी रहे हैं जो एक भी टेस्ट मैच में शतक नहीं लगा पाए है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने टेस्ट मैच में एक भी शतक नहीं जड़ा। आइए यहां पर उनके बारे में जानते हैं।

अजय जड़ेजा (Ajay Jadeja)

इन बल्लेबाजों की लिस्ट में अजय जडेजा (Ajay Jadeja) का नाम सबसे ऊपर है, जिसने अपने टेस्ट करियर में एक भीAjay Jadeja बार शतक नहीं लगाया। अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने साल 1992 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था।

भारतीय टीम के लिए उन्होंने कुल 15 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 576 रन इन्होंने बनाया। लेकिन इन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े, लेकिन इनमें एक भी शतक शामिल नहीं था। उनका सर्वाधिक स्कोर 96 का रहा है।

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra)

इन बल्लेबाजों में आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का नाम भी आता है, जिसमें एक भी बार पूरे टेस्ट करियर मेंAakash Chopra शतक नहीं जड़ा। भारतीय टीम (Team India) के लिए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने केवल एक ही टेस्ट क्रिकेट खेला था।

जिसमें 10 टेस्ट मैच खेले अपने टेस्ट करियर में उन्होंने केवल दो हाफ सेंचुरी लगाई है। इन्होंने 10 टेस्ट मैच खेलकर 435 रन हासिल किए थे।

अभिनव मुकुंद (Abhinav Mukund)

इस लिस्ट में अभिनव मुकुंद (Abhinav Mukund) का नाम आता है, जिन्होंने साल 2011 में बतौर ओपनर भारतीयAbhinav Mukund टीम में अपनी जगह पक्की की थी, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके बाद ही भारतीय टीम में उनको अवसर मिलता गया ।

उन्होंने भारतीय टीम के लिए 7 टेस्ट मैच खेले और इसी के साथ ही 320 रन भी हासिल किए। अपने इस छोटे से टेस्ट करियर में अभिनव मुकुंद (Abhinav Mukund) ने एक भी शतक नहीं लगाया।

इसे भी पढ़ें-Anupamaa में आने वाला है बड़ा ट्विस्ट, जिद्दी पाखी की जिंदगी में आने वाली है सौतन