Asia Cup विनर श्रीलंका की टीम को मिले 1.50 लाख डॉलर तो पाकिस्तान भी नहीं रही पीछे, मिले इतने लाख रुपये

श्रीलंका को टूर्नामेंट के पहले मैच में अफगानिस्तान के 8 विकेट से हार मिली, जिसके बाद टीम ने लगातार पांच मैच जीते और खिताब अपने नाम किया।

0
1267
Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup) का 15 सीजन रविवार को खत्म हो चुका है। रविवार को खेले गए इस टूर्नामेंट में श्रीलंका ने एशिया कप अपने नाम कर लिया । श्रीलंका ने साल 2014 के बाद अब पहली बार यह टाइटल अपने कब्जे में किया है। उसका यह छठा खिताब है। भारत ने सबसे अधिक 7, पाकिस्तान की टीम केवल दो ही बार एशिया कप अपने नाम किया है। फाइनल में श्रीलंका ने पहले खेला और छह विकेट पर 170 रन बनाए इसमें 71 रनों की पारी भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapakse) ने खेली और बड़ा स्कोर बनाया गया। इस स्कोर के जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर ही अटक गई। श्रीलंका को टूर्नामेंट के पहले मैच में अफगानिस्तान के 8 विकेट से हार मिली, जिसके बाद टीम ने लगातार पांच मैच जीते और खिताब अपने नाम किया।

मिला इतना ईनाम

एशियन क्रिकेट काउंसिलिंग की तरफ से इस टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था। फाइनल जीतने के बाद श्रीलंका को चैंपियन के तौर पर 1.50 लाख डॉलर की इनाम राशि प्राप्त हुई। इसका मतलब है कि 1.20 करोड़ रुपए तो वही पाकिस्तान जो कि रनरअप टीम थी उसको 75000 हजार डॉलर यानी लगभग 60 लाख रुपए मिले। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी वहां पर थे कि भारतीय टीम मौजूदा सीजन के ऊपर 4 से बाहर हो गई थी।

प्लेयर ऑफ द सीरीज बने हसरंगा

वानिंदू हसारंगा प्लेयर ऑफ द सीरीज बनाए गए। उन्होंने टी20 टूर्नामेंट क्रिकेट मैच में 19 की औसत से 9 विकेट लिए। उनकी इकोनामी रेट 7.39 की रही तो वही 19 रन देकर उन्होंने 3 विकेट का प्रदर्शन भी अच्छा किया। उनके बल्ले से 22 की औसत से 66 रन निकले। स्ट्राइक रेट 150 था। फाइनल में 21 गेंद पर 36 रन वो बनाए। तब स्ट्राइक रेट तक 171 कर रहा था फिर 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए उन्होंने 1 ओवर में 3 विकेट झटके और पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया।

इस पूरे क्रिकेट की कमेंट्री कर रहे हैं पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने किया टी-20 वर्ल्ड कप के बाद सबसे बड़ा टूर्नामेंट बताया उनका कहना है कि एशिया में भारत पाकिस्तान अफगानिस्तान श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी मजबूत टीमें शामिल है। अब तक का सबसे बड़ा है क्या कब साबित हुआ है मालूम हो कि टूर्नामेंट के पहले की लंका को कोई भी चैंपियन नहीं मान रहा था लेकिन उसने अपने पूरे टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन किया.

Read More-T20 World Cup के लिए इस खिलाड़ी को Sunil Gavaskar ने बताया ट्रम्प कार्ड