Saturday, October 16, 2021

टीम इंडिया के इन बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी, जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव!

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का खराब प्रदर्शन जारी है, जिससे इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया की परेशानियां बढ़ रही है। दोनों ही खिलाड़ी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। फिलहाल टीम मैनेजमेंट को दोनों पर पूरा भरोसा है और उन्हें टीम का भी पूरा साथ मिल रहा है। वहीं केएल राहुल इंग्लैंड दौरे में अपनी छाप छोड़ी है। पहला टेस्ट हो या दूसरा राहुल का बल्ला रन बना रहा है। वहीं राहुल ने उम्मीद जताई है कि रहाणे और पुजारा भी अपनी फॉर्म में जल्द वापसी करेंगे।

Image

पुजारा और रहाणे का समर्थन करते हुए राहुल ने कहा है कि दोनों ही एक शानदार खिलाड़ी है और जिनके पास काफी अनुभव भी है। वो जानते है कि रन कैसे बनाने है और क्या करना है। टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा फिलहाल इस समय फॉर्म में नहीं है, जिसकी वजह से उनका औसत पिछले कुछ मैचों से सिर्फ 20 के आसपास है।

Image

पुजारा ने इंग्लैंड में अब तक चार पारियों में 4, 12 नॉटआउट और 9 रन ही बनाए हैं। जबकि दो पारियों में रहाणे ने 5 और 1 रन ही बनाये हैं। राहुल ने पुजारा और अजिंक्य की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत के लिए अच्छा काम किया है, जब हम संकट में थे। अनुभवी खिलाड़ी यह जानते हैं कि कैसे उन पारियों से उबरना जिसमे उन्होंने रन नहीं बनाए हैं।

Image

राहुल ने कहा है कि ‘यह समझाना भी जरूरी होगा कि वो काफी मुश्किल हालात में खेल रहे हैं। बल्लेबाजी के लिए इंग्लैंड के हालात हमेशा चुनौतीपूर्ण होती है। हमेशा आपको अच्छी ही गेंद का सामना पड़ेगा। आप हर पारी में रन नहीं बना सकते हैं लेकिन अगर आपको मौका मिलता है तो जरूर उसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। पिछले तीन साल से टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा कोई शतक नहीं है। जबकि पुजारा की 13 परियों में औसत सिर्फ 25 के आसपास है। वहीं मेलबर्न टेस्ट में शतक के बाद से रहाणे का बल्ला शांत हैं।

इसे भी पढ़ें : indian cricket team के वे प्लेयर..जो खिलाड़ी होने के साथ-साथ हैं सरकारी अधिकारी भी 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -