परदेसी-परदेसी…को याद कर अभिनेत्री के रोंगटे आज भी खड़े हो जाते हैं

145
raja

मुम्बई। फिल्मों को कहानी, पटकथा, अभिनय के लिए पसन्द किया जाता है लेकिन कुछ फिल्में किसी विशेष दृश्य के लिए यादगार बन जाता हैं। अभिनेता-अभिनेत्रियों के बीच किसिंग का दृश्य फिल्माया जाना काफी कठिन होता है। आमिर खान और करिश्मा कपूर के बीच राजा हिन्दुस्तानी फिल्म में किसिंग का दृश्य किया गया था। अभिनेत्री करिश्मा कपूर के लिए यह दृश्य आज रोंगेटे खड़ा कर देता है। अभिनेत्री करिश्मा कपूर और अभिनेता आमिर खान की जोड़ी को कई फिल्मों में सुपरहिट रही है। 1996 में रिलीज हुई फिल्म राजा हिंदुस्तानी दर्शकों ने खूब पसन्द किया था। राजा हिन्दुस्तानी में फिल्माया गया किसिंग दृश्य चर्चाओं में था। किसिंग दृश्य सीन को लेकर फिल्म यूनिट भी परेशान थी। करिश्मा ने एक साक्षात्कार में बताया था कि किसिंग दृश्य फिल्मांकन दौरान कांप रही थीं। वह सहज नहीं महसूस कर रही थीं। राजा हिन्दुस्तानी को लेकर बहुत सारी यादें है। राजा हिन्दुस्तानी फिल्म जब लोगों के बीच आयी तो फिल्म का किसिंग दृश्य काफी चर्चा में रहा था।

यह भी पढ़ें;बिग बॉस 14: घर में ये मशहूर हस्तियां लगाएंगी म्यूजिक का तड़का, करेंगे ‘बीबी डिस्को नाइट’

करिश्मा ने बताया कि लोगों को शायद मालूम नहीं होगा। किसिंग दृश्य को करने में तीन दिन लग गये थे। करिश्मा ने बताया कि वह कांप रही थी और सोच रही थी कि यह दृश्य जल्दी पूरा हो जाये। फरवरी के महीने में ऊटी में ठण्ड अधिक रहती है। किसिंग का दृश्य शाम के 6 बजे फिल्माया गया था।आमिर खान और करिश्मा कपूर अभिनीत फिल्म राजा हिंदुस्तानी 15 नवंबर 1996 को रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसन्द किया था। फिल्म का निर्देशन धर्मेश दर्शन ने किया था। फिल्म में करिश्मा आमिर के अतिरिक्त सुरेश ऑबेरॉय, अर्चना पूरन सिंह, जॉनी लीवर, फरीदा जलाल जैसे बेहतरीन कलाकार थे।

राजा हिन्दुस्तानी शहर की अमीर लड़की और टैक्सी ड्राइवर के बीच की प्रेम कहानी है। करिश्मा अपने जन्मदिन पर दोस्तों के साथ छुट्टियां बिताने जाती हैं। वहीं पर उनकी मुलाकात राजा नाम के टैक्सी ड्राइवर से होती है। इसी मिलन में एक-दूसरे से प्यार हो जाता है। करिश्मा के पिता उनकी इस शादी के खिलाफ होते हैं लेकिन फिर भी वो आमिर के साथ शादी कर लेती हैं। यहीं से शुरू होती फिल्म की वास्ताविक कहानी। इस फिल्म को लेकर फिल्म समीक्षकों ने भी खूब लिखा था।

यह भी पढ़ें;ऐसे मिला था आशुतोष को बॉलीवुड के आज तक के सबसे खतरनाक विलेन का रोल