पानी है मां लक्ष्मी की कृपा तो रोज शाम को करें यह छोटा सा उपाय, जल्द हो जाएंगे मालामाल

341
man laxmi

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहे सुख समृद्धि बनी रहे। वह इसके लिए मेहनत भी करता है, लेकिन कई बार ऐसा होता ही कि दिन रात मेहनत करने के बावजूद इंसान को सुख समृद्धि नहीं मिल पाती, वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें थोड़ी सी ही मेहनत में सारी चीजें मिला जाती हैं। उनके घर में धन धान्य की कमी नहीं रहती और लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। आज हम आपको एक ऐसा ही उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपको लक्ष्मी की कृपा मिलने लगेगी और कम मेहनत करने पर भी घर में सुख समृद्धि का वास होने लगेगा।

इसे भी पढ़ें:-मां लक्ष्मी की चाहिए कृपा तो करें ये तीन काम, धन की होगी वर्षा

गौरतलब है कि हिन्दू धर्म शास्त्र में सूर्योदय और सूर्यास्त के समय को काफी खास माना जाता है। यह समय देवी देवताओं की पूजा के लिए भी खास होता है। कहा जाता है शाम के समय इस उपाय को किया जाए तो लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलने लगती है, जिससे व्यक्ति की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाति है धन-धान्य और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। हमारे हिन्दू धर्म में तुलसी के पेड़ को काफी पवित्र माना जाता है और इसकी पूजा भी की जाती है।

शाम को न करें तुलसी को स्पर्श 

कहा जाता है कि शाम के समय तुलसी के पेड़ के सामने देशी का दीपक जलाने से माता लक्ष्मी कि विशेष कृपा प्राप्त होती है और घर में धन-धान्य व ऐश्वर्य का वास होने लगता है। वहीं, यह भी कहा जाता है कि शाम के समय तुलसी को स्पर्श नहीं करना चाहिए। अगर कोई संध्याकाल में तुलसी जी को स्पर्श करता है तो इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में आर्थिक समस्या पैदा हो जाती है, इसलिए शाम केसमय कभी भी तुलसी को स्पर्श नहीं करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें:-अगर चाहते हैं पैसों से भरी रहे जेब, तो इन अचूक उपयों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न