सावन सोमवार: यहां कीजिये बाबा अमरनाथ के दर्शन, देखिए लाइव आरती

181
baba amarnaath

सावन का पवित्र महीना शुरू हो चुका है। आज सावन का दूसरा पावन सोमवार है। सावन के पवित्र महीने में भगवान शिव की पूजा और आराधना का अत्‍यंत महत्‍व है। सावन के महीने में भगवान शिव के हर मंदिर और ज्‍योतिर्लिंग के दर्शन के लिए बड़ी संख्‍या में लोग दर्शन करने पहुंचते हैं। इस बार कोरोना महामारी ने इस पर रोक लगाई हुई है। ऐसे में आज हम आपको बाबा अमरनाथ के दर्शन और वहां की लाइव आरती के दर्शन कराने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 13 जुलाई 2020 राशिफल, भोलेनाथ की कृपा रहेगी इन चार राशियों पर, बनेंगे बिगड़े काम

आपको बता दें कि इस साल अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई को शुरू हो सकती है। वार्षिक अमरनाथ यात्रा में इस बार कोरोना महामारी की वजह से रोजाना 500 से ज्यादा तीर्थयात्रियों को पावन गुफा में दर्शन के लिए जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

जम्मू कश्मीर में स्थित अमरनाथ गुफा मंदिर और वैष्णोदेवी मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शन देने की इजाजत के संबंध में एक उच्चस्तरीय बैठक में चर्चा की गई। पहलगाम मार्ग में बर्फ होने के कारण अभी तक साफ नहीं है और इस साल सिर्फ बालटाल मार्ग से यात्रा हो सकती है। अधिकारी ने बताया कि अमरनाथ यात्रा को लेकर अंतिम फैसला अगले हफ्ते लिया जा सकता है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने वार्षिक अमरनाथ यात्रा का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए सभी एजेंसियों के बीच अच्छे और करीबी समन्वय की जरूरत पर गुरुवार को जोर दिया था। अमरनाथ यात्रा इस महीने के अंत में शुरू होने की भी संभावना है।

इसे भी पढ़ें: सावन के दूसरे सोमवार भगवान शिव को करें ऐसे प्रसन्न, होंगी सभी मनोकामनाएं पूरी