मां लक्ष्मी की कृपा पानी है तो शुक्रवार को करें यह चार उपाय, पैसों से भर जाएगी तिजोरी

203
laxmi

नई दिल्ली। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास धन वैभव की कोई कमी न हो। उसकी जिन्दगी में सुख सुविधाओं की कमी न हो। माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा उन पर बनी रहे। मनुष्य इसके लिए हमेशा मेहनत भी करता है,लेकिन कई बार ऐसा होता है कि अत्यधिक मेहनत करने के बाद भी माता लक्ष्मी की कृपा नहीं मिल पाती और इंसान की आर्थिक स्थिति नहीं सुधर पाती। ऐसे में मनुष्य को चाहिए कि वह माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उनकी अराधना करे, जिससे धन संपदा और एश्वर्य की प्राप्ति हो। कहा जाता है कि शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का होता है। इस दिन माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए कुछ विशेष उपाय किये जाये तो वह जल्दी प्रसन्न होती है और धन सम्पदा से भंडार भर देती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से आपकी आर्थिक समस्याएं हल होंगी और घर में बरकत होनी शुरू हो जाएगी।

मां लक्ष्मी का स्मरण करें भूल कर भी ना करें ऐसे कार्य जिससे दिवाली पर रूठ जाए मां लक्ष्मी - Newsroom  Post Hindi | DailyHuntशुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपने हाथ में पांच फूल लेकर माता लक्ष्मी का स्मरण करना चाहिए और उन्हें प्रणाम करते हुए उनसे प्रार्थना करनी चाहिए कि आपके ऊपर सदा उनकी कृपा बनी रहे। इसके बाद इन फूलों को अपनी तिजोरी या अलमारी जहां भी आप पैसे रखते हो वहां रख देना चाहिए।

मां लक्ष्मी को लाल वस्त्र अर्पित करें जन्म जन्मान्तर से रूठी माँ लक्ष्मी को कैसे मनाएं : दीपावली विशेष | Prabhu  Sharnamशुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें लाल वस्त्र अर्पित करना चाहिए। इसके साथ ही संभव हो तो लाल बिंदी ,सिन्दूर,लाल चुनरी और लाल चूड़ियां अर्पित करें। यह उपाय करने से भी आपकी समस्त आर्थिक समस्याएं हल हो जाएगी और माता लक्ष्मी की कृपा मिलनी शुरू हो जाएगी।

श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों से मिलेगा वरदान, जानें व्रत विधि - YouTubeशुक्रवार को श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करने से भी धन की देवी माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। कहा जाता ही की माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने में यह उपाय बेहद कारगर है। कहा जाता है कि पाठ करने के बाद श्री लक्ष्मी नारायण भगवान को खीर का भोग लगाना चाहिए।

चावल के दानों से करें उपाय नक्षत्रों के दुर्लभ योग में मनाई जायेगी दीपावली, ऐसे करें मां लक्ष्मी का  स्वागतशुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए यह सबसे आसान उपाय किया जा सकता है। शुक्रवार के दिन एक लाल रंग का कपड़ा लें और इसमें सवा किलो साबूत (दाने टूटे हुए न हों) चावल रखें। अब पोटली बनाकर इसे हाथ में लें और ओम श्रीं श्रीये नम: का पांच माला जाप करें। फिर इस पोटली को तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी कि कृपा मिलनी शुरू हो जाएगी और आर्थिक स्थिति सुधरनी शुरू हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें:-पानी है मां लक्ष्मी की कृपा तो रोज शाम को करें यह छोटा सा उपाय, जल्द हो जाएंगे मालामाल