Monday, May 23, 2022

UP Election 2022: गोरखपुर के रण से चुनाव लड़ेंगे Akhilesh Yadav! पार्टी में शुरु मंथन

गोपालपुर सीट से अखिलेश यादव चुनावी मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रहे हैं। ये सीट लगातार चार बार से सपा के हिस्से में ही आई हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -

विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कमर कस कर उतर सकते हैं। चुनाव को लेकर पार्टी के अंदर खाने में सीटों पर विचार विमर्श करना चालू कर दिया गया है। अखिलेश यादव के लिए आजमगढ़ जिले की गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र और मैनपुरी जिले की एक विधानसभा पर विचार मंथन चल रहा है।

समीकरण पर चल रहा मंथन

पार्टी सूत्रों का इस बारे में कहना है कि इन दोनों सीटों के समीकरण पर अभी तक विचार विमर्श चल रहा है। फिलहाल अभी तक चुनाव लड़ने की किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

आजमगढ़ जिले की गोपालपुर सीट पर नफीस अहमद विधायक बनाए गए हैं। वो अखिलेश यादव के बहुत ही खास बताए जाते हैं। चार बार से लगातार ये सीट सपा के हिस्से में आ जाती रही है। इस सीट पर अखिलेश यादव के बाद सबसे अधिक वोट दलित समाज का है इसीलिए इस सीट पर सीधा टकराव सपा और बसपा की होती आ रही है।

मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ये बात

इस संबंध में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया है कि सपा अध्यक्ष के चुनाव लड़ने पर किसी तरह का फैसला नहीं लिया गया है। अगर ये जरूरत पड़ी तो वो कहीं से भी लड़ सकते हैं।

असल में, सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर की सीट से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से सपा अध्यक्ष पर भी दबाव बनाया जा रहा था जिसको ध्यान में रखते हुए सपा अखिलेश के भी चुनाव लड़ने पर विचार विमर्श कर रही है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज की सिराथू सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें-UP Elections : अपर्णा यादव के BJP में शामिल होने से सपा खुश, मुलायम की बहू को टिकट नहीं देगी पार्टी!

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -