भारत के खिलाफ पाकिस्तान को तालिबान-चीनी सेना का मिला साथ, POK में आधुनिक हथियारों से दे रहा है ट्रेनिंग

73

नई दिल्ली। भारत से पूर्वी लद्दाख में मुंह की खाने के बाद चीन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है। इस वक़्त पाकिस्तान के आतंकी लॉन्च पैड करीब 300 आतंकी भारत में घुसपैठ करने की फ़िराक में हैं। इसका खुलासा ख़ुफ़िया जानकारी में हुआ है। चीन को जब भारतीय सेना जवाब दिया तो चीनी सेना दुनिया में मुंह दिखाने लायक तो बची नहीं जिसके बाद अब चीनी सेना आतंकियों को अपना मोहरा बनाया है। बताया जा रहा है कि, यह आतंकी पाक सेना की वर्दी में ही ट्रेनिंग ले रहे हैं। चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच भारतीय सेना लद्दाख में खुद को बेहद मजबूत किया है, जिसका जवाब चीन के पास नहीं है। यही वजह है कि, चीन अब आतंकियों को POK में मजबूत कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में गृह युद्ध की आहट, सेना और पुलिस आई आमने-सामने, हुई हिंसक झड़प

चीन अपनी सेना को ड्रोन, भारी और आधुनिक के साथ पीओके में भेज रहा है। जिससे आतंकियों की मदद की जा सके। चीन यही चाहता है भारत के लिए पाकिस्तान बॉर्डर पर परेशानी बढ़े। चीन जहां पाकिस्तान की मदद कर रहा है आतंकियों स्पेशल ट्रैनिग देकर तो वहीं पाकिस्तान ने भी चीन को अपनी लाइट इन्फ्रैंट्री के जवान दिए हैं, जो LAC पर तैनात किये गए हैं। ख़ुफ़िया जानकारी के अनुसार चीन और पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ यह साजिश बड़ी सोच समझकर की है, जिसे अंजाम उच्च स्तर की निगरानी में दिया जा रहा है।

ख़ुफ़िया जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के आतंकी लॉन्च पैड पर मौजूद तीन सौ आतंकी भारत में घुसपैठ करने के फ़िराक में हैं। इस पर नॉर्थ कश्मीर की किलो फोर्स के जनरल कमांडिंग ऑफिसर के मेजर जनरल एचएस साही का कहना है कि, इस वक़्त मौसम अनुकूल हैं इसलिए आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश करेंगे। पाकिस्तानी सेना की मदद अब आतंकियों को तैयार करने में तालिबान आतंकी और चीनी फ़ौज दोनों ही कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत के खिलाफ चीन की बड़ी साजिश का खुलासा, PMO के साथ दलाई लामा की हो रही थी जासूसी