बारात में आई नर्तकी के साथ डांस करने को लेकर भिड़े युवक, कुछ पहुंचे अस्पताल तो कुछ को भेजा गया जेल

159
शादी समारोह

बिहार। एक तरफ जहां बिहार में कोरोना महामारी के चलते तमाम पाबंदियां लागू हैं। वहीं दूसरी तरफ शादी समारोहों में न सिर्फ भीड़ बुलाकर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, बल्कि डांसर बुलाकर कोरोना गाइड लाइन का खुला मखौल उड़ाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला बिहार के काराकाट थाना क्षेत्र के नोखापरासी में देखने को मिला। यहां आई एक बारात में डांसर के साथ डांस करने को लेकर कई लोग आपस में भिड गये। इस घटना में एक बराती की मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ें:-लोकलडाउन: न पंडित, न बाराती, दूल्हा-दुल्हन ने ऐसे कर ली शादी

जानकारी के मुताबिक बिहार के काराकाट थाना क्षेत्र के नोखापरासी गांव से पिता रामाकांत सिंह अपने बेटे प्रिंस कुमार की बारात यादव टोला के दुधेश्वर सिंह उर्फ साधू के घर ले गये थे। रामाकांत सिंह ने बेटे की शादी की ख़ुशी के चलते एक नर्तकी को बुलाया था। जब युवक मंच पर चढ़कर नर्तकी के साथ डांस करने लगे तभी उनके बीच विवाद शुरू हो गया। वाद विवाद से शुरू हुआ माहौल अचानक से मारपीट में बदल गया और एक बराती की हत्या की हत्या कर दी गयी। मृतक का नाम ददन सिंह ( 45) है।

पुलिस ने शुरू की छानबीन 

मारपीट के दौरान बीच बचाव करने आए नोखपरासी निवासी दूल्हे के पिता रामाकांत सिंह, करूप इंग्लिश निवासी बोलेरो चालक गणेश कुमार और कच्छवां थाना के बालदेव टोला निवासी बाराती बाबूधन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी घायलों को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है, जबकि घायल विनय उर्फ नेपाली को डेहरी के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों अरेस्ट कर लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वर पक्ष ने शादी से किया इंकार

घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि उपद्रवियों ने बारातियों के तीन वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। एसडीपीओ राजकुमार ने भी घटनास्थल का मुआयना किया और नों पक्षों से बात की। वधू के पिता दुधेश्वर सिंह ने बताया की विवाद होने के कारण शादी नहीं हो सकी। वर पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया है। थानाध्यक्ष सुभाष कुमार ने इस पूरे हादसे के बारे में बताया कि दूल्हे के पिता के बयान पर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। एसडीपीओ राजकुमार के अनुसार दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन पर कोविड नियमों के उल्लंघन करने के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने फिलहाल वधु के पिता दुधेश्वर सिंह उर्फ साधू और उसके सहयोगी लाल बहादुर सिंह को जेल भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:-न बाजा, न बारात, लॉकडाउन के बीच इस जोड़े ने ऐसे किया निकाह