Xiaomi ला रहा है अनोखा फोन, अब बैक कैमरा अलग कर उससे खीच सकेंगे सेल्फी

21

शाओमी (Xiaomi) स्मार्टफ़ोन के नए डिजाईनस को पेटेंट करने के लिए पहचाना जाता है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में फोल्डेबल फोन के डिजाईन को भी पेटेंट कराया था। इसके बाद अब Xiaomi अटैच और डिटैच होने वाले कैमरों को लेकर फ़ोन के अलग-अलग डिजाइन्स तैयार कर रही है। Xiaomi ने हाल ही में एक फ़ोन का डिजाईन पेटेंट कराया है। जिसमें बैक पैनल पर मौजूद रियर कैमरा को अलग करके उसे आगे की तरफ लगाकर उससे सेल्फी ली जा सकेगी। इसका मतलब है की अब आप अपनी सुविधा अनुसार फोन में कैमरे को अटैच और डिटैच कर सकेंगे। 

ये भी पढ़ें:- इस Nokia फोन के कारण फिर से शूट करनी पड़ रही जेम्स बॉन्ड फिल्म

इस कैमरे से नॉच लेस बन जायेगा डिस्प्ले

इस डिजाइन का खुलासा पेटेंट डिजाइन से हुआ है जिसकी जानकारी 91 मोबाइल्स को मिली है। शाओमी के पेटेंट में एक फुल-डिस्प्ले वाले फोन देखा गया है। अब आपके मन में यह सवाल आएगा कि इसका फ्रंट कैमरा कहां है। तो आपको बता दें कि शाओमी एक डिटैचेबल कैमरा मॉड्यूल पर काम कर रही है। शाओमी फुल डिस्प्ले के फ़ोन पर कम कर रहा है इस डिटैचएबल रियर कैमरा डिजाइन से डिस्प्ले को नॉच लेस बना डिस्प्ले या फुल डिस्प्ले का सपना साकार करना चाहती है। 

91मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फोन वॉटर एंड डस्ट रेजिस्टेंस होगा। पेटेंट में एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल भी दिखाया गया है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि यह डिटेचेबल कैमरा कई आकार और साइज में आ सकता है। लीक हुई फोटो को देखा जाए तो इस कैमरे में कई सेंसर होंगे। इसके अलावा एक फोटो में यह भी देखा जा सकता है कि कैमरा रिमूव होने के बाद फोन कैसा दिखेगा। यह डिटेचेबल कैमरा मॉड्यूल संभवत मैग्नेटिक के द्वारा काम करेगा। 

Read also:- सस्ता हो गया 108MP कैमरे वाला Mi 10 स्मार्टफोन, ₹5000 की भारी कटौती

Source link