Saturday, October 16, 2021

चलती ट्रेन में महिला से सामूहिक दुष्कर्म, यात्रियों से हुई लूटपाट, ट्रेनों की सुरक्षा पर उठे गंभीर सवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई। लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इसे लेकर 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं चार आरोपियों की तलाश जारी है। जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर बताया है कि लगभग 8 लोग ट्रेन में चढ़े, जिन्होंने पहले लूटपाट की और एक महिला जो अपने पति के साथ सफर कर रही थी। उसके साथ दुष्कर्म किया। मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि चार की तलाश में छापेमारी जारी है।

इसे भी पढ़ें : CM योगी के इस बयान से नाराज प्रियंका गांधी ने वाल्मीकि मंदिर में लगाया झाड़ू

चलती ट्रेन में घुस हथियारों से लैस बदमाश
बताया जा रहा है कि शुक्रवार को हथियारों से लैस कई लुटेरे लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में चढ़े थे, जिन्होंने यात्रियों से लूटपाट की। लुटेरों ने सफर कर रहे लोगों से जो भी कीमती सामान मिला। उसे छिन लिया। वारदात के बाद से ही यात्री काफी दशहत में हैं। बदमाशों ने एक बीस वर्षीय महिला के सामूहिक दुष्कर्म किया और सभी आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। लूटपाट और दुष्कर्म की सूचना के बाद जीआरपी कल्याण ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जीआरपी ने अपने बयान में ये कहा
मामले को लेकर जीआरपी मुंबई ने अपने बयान में कहा है कि ‘सीआर नंबर 771/21 यू/एस 395, 397, 376 (डी), 354, 354 (आईपीसी आर/डब्ल्यू 137 और 153 भारतीय रेलवे अधिनियम के तहत कल्याण आरपीएफ में मामला दर्ज किया गया है। लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में आरोपी स्लीपर बोगी डी-2 में इगतपुरी से चढ़े, जिन्होंने रात में आपराधिक घटना को अंजाम दिया।

जब हमारे अधिकार क्षेत्र में कसारा में ट्रेन पहुंची तो यात्रियों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। इसके बाद हमारा स्टाफ और अधिकारी ग्रुप मुंबई ने तुरंत मौके से ही चार लोगों को पकड़ लिया। मामले की जांच डीसीपी और क्राइम ब्रांच की टीम कर रही हैं। बदमाशों ने कुल अनुमानित 96390 रुपए की संपत्ति लूटी है, जिसमे से ज्यादातर मोबाइल हैं। इसमें से हमने 34200 रुपए की संपत्ति बरामद की है।

इसे भी पढ़ें : विरोधियों पर बरसीं मायावती, कहा – हवा हवाई हैं बीजेपी, सपा, कांग्रेस के वादे, चुनाव आयोग से करूंगी शिकायत

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -