जब गांव में बरसीं ‘सोने की ईटें’, बटोरने के लिए टार्च लेकर पहुंचे लोग

216

सूरत। सूरत हवाई अड्डे के निकट स्थित एक गांव के लोग तब आश्चर्यचकित होकर आसमान की तरफ देखने लगे जब उन्हें पता चला कि उनके गांव में आसमान से सोने को बारिश हो रही है। घटना की भनक जैसे ही गांव के लोगों समेत आसपास के ग्रामीणों को हुई। सबके के सब उसे लूटने दौड़ पड़े। कुछ लोगों को वह सोने की चमकती चीज मिली तोकुछ लोगों को खाली हाथ ही निराश होकर वापस लौटना पड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात के सूरत हवाई अड्डे के पास स्थित डुम्मस गांव में गुरुवार रात सोने की ईंटों के आकार की चीजें आसमान से गिरीं, जो सबसे पहले उस रास्ते से गुजर रहे लोगों ने देखी उन्होंने इसकी खबर गांव के बुजुर्गों को दी, तो गांव के उन बुजुर्गों ने कहना शुरू किया की डुम्मस गांव के बाहर सोने की बारिश हुई है।यह खबर कुछ क्षण में ही पूरे क्षेत्र में आग की तरह फ़ैल गयी। देखते ही देखते आस पास के गांव लोग मौके पर पहुंच गये और टार्च लेकर रात भर सोने की ईटें ढूढ़ते रहे। टार्च की रौशनी में यह ईटें चमक रही थी। गांव और उसके आसपास के लोग ही नहीं बल्कि दूर-दूर के लोग भी अपनी गाड़ियों और अन्य वाहनों से वहां पहुंच गये। वह लोग भी अपने साथ टार्च लेकर आये ताकि सोने की ईटों को अंधेरे में झाड़ियों में खोजा जा सके। हालांकि अभी इस बात का पक्का प्रमाण नहीं मिल पाया है कि गांव में जो चीज आसमान से गिरी वह सोना ही है या फिर सोने की ईट जैसी दिखती अन्य कोई वस्तु। आसमान से गिरने ये सोने की ईट जैसी दिखने वाली चीज को टटलू काटने वाले या ​ठग सोने की ईंट बताकर महंगे दामों में बेचते हैं।

गांव के लोगों का कहना है कि यह ईटें सड़क और उसके आसपास की झाड़ियों में गिरी थी, जो कुछ ग्रामीणों के हाथ लगी, जिसे मिली वह चुपचाप वहां से चलता बना,जिसे नहीं मिली वह निराश होकर अपने घर वापस लौट गया।
वहीं,कई गांव वाले अनुमान लगा रहे हैं । कि हो सकता है कोई हवाई जहाज से विदेश से सोना ला रहा होगा लेकिन हवाई अड्डे पर सिक्योरटी से पकड़े जाने के डर से रात में उसने सोने की ईटों को उड़ते प्लेन से ही नीचे फेंक दिया जो हमारे गांव में आकर गिरीं।GOLD EITवहां जिसको वह वस्तु मिली वो बिना किसी को कुछ बताए चुपचाप चलता बना। लेकिन जिसे नहीं मिला वो निराश होकर लौटते रहे। एक युवक ने कहा कि, कल रात कुछ लोगों को गांव के बाहर से सोने के बिस्किट मिले। इसके बाद से सब लोग उन बिस्किट को खोज रहे हैं, मैं भी काफी समय से तलाश कर रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं मिला।GOLD EIT